जो 2-3 से ज्यादा बच्चे पैदा करे, उस दंपति को फांसी होनी चाहिए : आजम खान

समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता व सांसद आजम खां ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने गुरुवार को तंज कसते हुए कहा कि दो-तीन से ज्यादा बच्चे पैदा करने वाले पति-पत्नी को फांसी दे देनी चाहिए।

Written by Newsroom Staff July 11, 2019 6:47 pm

रामपुर। समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता व सांसद आजम खां ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने गुरुवार को तंज कसते हुए कहा कि दो-तीन से ज्यादा बच्चे पैदा करने वाले पति-पत्नी को फांसी दे देनी चाहिए।

azam-khan

सपा नेता ने अपने बयान में कहा, “दो से ज्यादा बच्चे होने पर वोटिंग का अधिकार क्या खत्म करना, फांसी ही दे देनी चाहिए। इसके बाद अगला बच्चा होगा ही नहीं, क्योंकि इसके बाद न रहेगा बांस और न बजेगी बांसुरी।” सांसद आजम ने कहा कि देश में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। मौजूदा केंद्र सरकार के शासन से अंग्रेजों का शासन बेहतर था।
giriraj singh

बेगूसराय के भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर कहा था कि देश में हिंदू-मुस्लिम दोनों के लिए दो बच्चों का नियम होना चाहिए और जो इस नियम को न माने, उसका मताधिकार खत्म कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा था कि आज जनसंख्या भारत के लिए बड़ी चेतावनी है और इससे संसाधन और सामाजिक समरसता को खतरा है।
Giriraj-singh

गिरिराज ने कहा था कि जनसंख्या पर नियंत्रण के लिए सख्त कानून की जरूरत है। भारत में वोट के ठेकेदारों ने जनसंख्या को धर्म से जोड़ दिया है। इस नियम को इस्लामिक देश स्वीकार कर रहे हैं, लेकिन भारत में लोग इसे शरीयत और धर्म से जोड़ देते हैं, इसी कारण वोट के सौदागर खड़े हो जाते हैं।
Azam Khan

उन्होंने यह भी कहा कि जहां-जहां हिंदू की संख्या गिरती है, वहां-वहां सामाजिक समरसता टूट जाटी है। आज ओवैसी जैसे लोग सामाजिक समरसता में सबसे बड़े बाधक हैं।