जौहर यूनिवर्सिटी पर फिर से छापा, आजम के बेटे को पूछताछ के लिए ले गई पुलिस

पुलिस ने आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम को अपने साथ ले गई है। बताया जा रहा है पासपोर्ट के लिए गलत जानकारी देने के मामले में पुलिस अब्दुल्ला आजम से पूछताछ कर रही है।

Avatar Written by: July 31, 2019 2:03 pm

नई दिल्ली।रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद और पिछले दिनों से मुश्किलों में घिरे आजम खान की मुश्किल लगातार बढ़ती जा रही है और जहां पुलिस ने जौहर यूनिवर्सिटी में छापा मारकर किताबे जब्त की थी। अब एक बार फिर से जौहर यूनिवर्सिटी में छापेमारी हुई है और इस दौरान पुलिस ने आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम को अपने साथ ले गई है। बताया जा रहा है पासपोर्ट के लिए गलत जानकारी देने के मामले में पुलिस अब्दुल्ला आजम से पूछताछ कर रही है।

Azam Khan Abdullah Khan

इससे पहले मंगलवार को भी प्रशासन ने यूनिवर्सिटी पर छापा मारा था। इस दौरान मदरसा आलिया की चुराई गई पुस्तकें जौहर अली यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी से बरामद की गई थी।

मंगलवार को रामपुर में भू-माफिया घोषित आजम खान द्वारा स्थापित मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय पर छापा मारकर पुलिस ने मदरसा आलिया से चोरी की गई किताबें बरामद की। आजम इस विश्वविद्यालय के प्रमुख ट्रस्टी हैं।

azam khan

पुलिस की एक टीम 10 गाड़ियों में मौलाना जौहर विवि पहुंची और सेंट्रल लाइब्रेरी की तलाशी शुरू कर दी। यहां से पुलिस ने कुछ किताबें बरामद कीं। कर्मचारियों ने इसका विरोध किया तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया. आरोप है कि ये सभी किताबें मदरसा आलिया की लाइब्रेरी से चोरी की गई थीं।

छापे के दौरान पत्रकारों और मीडियाकर्मियों को परिसर के अंदर प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी, लेकिन बाहर आकर पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल ने बताया कि मदरसे से चोरी की गईं कुछ किताबें जौहर विवि की लाइब्रेरी से मिली हैं।

रामपुर जिला प्रशासन अब सांसद आजम खां के हमसफर रिसॉर्ट पर भी बुलडोजर चलाने की तैयारी में है। इसके लिए उन्हें नोटिस जारी कर दिया गया है, जिसमें कहा गया है कि उन्होंने सिंचाई विभाग के नाले की एक हजार गज जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है।

azam khan abdulla khan

जिला प्रशासन आजम खां पर शिकंजा कसता जा रहा है। पांच दिन पहले उनकी जौहर यूनिवर्सिटी के गेट को तोड़ने के आदेश दिए गए थे। अब आजम का हमसफर रिसॉर्ट भी प्रशासन के निशाने पर आ गया है। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया, ‘हमसफर रिसॉर्ट में एक हजार गज जमीन पर कब्जा किया गया है।’ आजम खान पर पहले से ही अजीमनगर थाने में जमीन हड़पने को लेकर कुल 27 मुकदमे दर्ज हैं।