Connect with us

देश

#BoycottBollywood: बिपाशा, करीना…बॉलीवुड में बेबी बंप की मची होड़, तो एक फोटो से साधवी ने किया साफ, ‘क्यों टॉलीवुड बना नंबर 1’

#BoycottBollywood: आज के इस आधुनिक दौर में एक तरह से सब उल्टा ही नजर आ रहा है। जहां पहले महिलाएं गर्भधारण के वक्त अपने पेट को दूसरों के सामने छिपाकर रखती थीं तो वहीं, आज सोशल मीडिया पर बेबी बंप दिखाने का चलन खूब चर्चा में बना हुआ है।

Published

on

नई दिल्ली। कहते हैं एक लड़की के लिए मां बनना उसके जीवन की सबसे बड़ी खुशी होती है। जब कोई महिला मां बनने जा रही होती है तो उसे अपने साथ ही उसकी कोख में पल रहे बच्चे का भी ख्याल रखना पड़ता है। बरसों से ये परंपरा रही है या कहें कि गर्भवती महिलाओं की सुरक्षा के लिए ये सुझाव दिया जाता था कि वो ऐसे समय में घर के बाहर ज्यादा न जाए ताकि होने वाले बच्चे पर बुरा असर न पड़े इसके लिए वो अपनी कोख को हमेशा ठक कर रखती थीं लेकिन अब वक्त बदल चुका है। आज के इस आधुनिक दौर में एक तरह से सब उल्टा ही नजर आ रहा है। जहां पहले महिलाएं गर्भधारण करने के बाद अपने पेट को दूसरों के सामने छिपाकर रखती थीं तो वहीं, आज सोशल मीडिया पर बेबी बंप दिखाने का चलन खूब चर्चा में बना हुआ है।

कई बॉलीवुड एक्ट्रेस करवा चुकी हैं बेबी बंप फोटोशूट

बीते कुछ समय में हमें कई ऐसे फोटोशूट देखने को मिले हैं जिन्होंने एक वक्त को हमें हैरान होने के लिए मजबूर कर दिया। इन फोटोशूट की बात करें तो अब तक हमें बॉलीवुड सेलेब्स के हॉट तस्वीरें और वीडियोज तो देखने को मिली थी लेकिन जब पहली बार एक्ट्रेसों ने बच्चे को जन्म देने से पहले या कहें कि बेबी बंप के साथ फोटोज खिंचवाई तो ये सभी के लिए एक तरह से नया और चौंकाने वाला था। बेबी बंप के साथ फोटोशूट करने वालों में एक्ट्रेस करीना कपूर खान, अनुष्का शर्मा, समीरा रेड्डी जैसी कई बॉलीवुड की अभिनेत्रियां हैं लेकिन इस वक्त जो एक्ट्रेस अपने बेबी बंप वाले फोटोशूट को लेकर सूब चर्चा में हैं वो कोई और नहीं बल्कि एक्ट्रेस बिपाशा बसु है। हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने बेबी बंप को फ्लॉन्ट करते हुए तस्वीरें शेयर की थीं जिसमें वो पति  करन सिंह ग्रोवर  के साथ नजर आ रही हैं।

अब बॉलीवुड एक्ट्रेसों में बढ़ते इस (बेबी बंप फोटोशूट) ट्रेंड को लेकर विश्व हिंदू परिषद की महिला नेता साध्वी प्राची का गुस्सा सामने आया है। साध्वी प्राची ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर पोस्ट कर  बॉलीवुड की धज्जियां उड़ाई है तो वहीं, दूसरी तरफ टॉलीवुड का साथ दिया है। अपने इस पोस्ट के साथ साध्वी प्राची ने ‘फर्क साफ है’ लिखकर #BoycottBollywood का हैशटैग दिया है।

क्या है तस्वीर में…

विश्व हिंदू परिषद की महिला नेता साध्वी प्राची ने जो तस्वीर पोस्ट की है उसमें एक तरफ  बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियां अपने बेबी बंप के साथ फोटोशूट करवाती दिखाई दे रही है तो वहीं, दूसरी तरफ टॉलीवुड के एक्टर और एक्ट्रेस इसी पल को अपनी संस्कृति के साथ निभाते दिख रहे हैं। इस पोस्ट से साफ है कि साध्वी प्राची बॉलीवुड सेलेब्स और टॉलीवुड के अभिनेताओं की सोच और उनके संस्कारों की फर्क समझाना चाह रही हैं।

खत्म होने की कगार पर बॉलीवुड!

आने वाले वक्त में बॉलीवुड बस नाम मात्र ही रह जाएगा…ये बात हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि वर्तमान में बॉलीवुड का जो हाल हो रहा है, फिल्में सिनेमाघरों में पिट रही है, बॉलीवुड सेलेब्स ट्रोलिंग का शिकार हो रहे हैं, उनके खिलाफ जो बायकॉट ट्रेंड चलाए जा रहे हैं वो सब देखकर तो यही लग रहा है कि बॉलीवुड अब अपनी समाप्ती की राह पर अग्रसर है। बीते 11 अगस्त को सिनेमाघरों में एक्टर आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा और अक्षय कुमार की फिल्म रक्षाबंधन रिलीज हुई थी। ये दोनों ही फिल्में काफी बुरी तरह पर्दे पर गिरी है। इतना ही नहीं ये फिल्में रिलीज से पहले ही ट्विटर पर बायकॉट हो रही थीं। इनके रिलीज होने के बाद अब बॉलीवुड के दूसरे सेलेब्स की फिल्मों पर संकट घिरता दिख रहा है। वहीं, दूसरी तरफ टॉलीवुड पर नजर डालें तो ये इंडस्ट्री लगातार अपनी धाक लोगों के दिलों में जमा रही है। आलम ये है कि अब टॉलीवुड की फिल्में बॉलीवुड में रिमेक की जा रही है।  ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि अब बॉलीवुड जल्द ही खत्म हो जाएगा। खैर ये तो ताजा हालात हैं अब देखना ये होगा कि अब क्या कुछ हमें आगे और देखने को मिलेगा…

Advertisement
Advertisement
Advertisement