महाराष्ट्र चुनाव से पहले शरद पवार ने की पाकिस्तान की जय जयकार, कहा ‘वहां बहुत प्यार मिला है मुझे’

महाराष्ट्र में चुनाव सर पर हैं। राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में लगे हुए हैं। मगर इस बीच एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने एक बेहद विवादास्पद बयान दे दिया है।

Avatar Written by: September 15, 2019 2:51 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में चुनाव सर पर हैं। राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में लगे हुए हैं। मगर इस बीच एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने एक बेहद विवादास्पद बयान दे दिया है। उन्होंने पाकिस्तान की जमकर तारीफ की और पाकिस्तान के साथ रिश्ते खराब करने का ठीकरा अपने मुल्क की सरकार पर फोड़ दिया।

sharad pawar

मुंबई में पार्टी ऑफिस पर बोलते हुए शरद पवार ने पाकिस्तान पर जमकर प्यार छलकाया। उन्होंने कहा कि उन्हें पाकिस्तान में बहुत प्यार मिला है। वे बतौर क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष पाकिस्तान गए थे। पाकिस्तानियों ने उनकी खूब आवभगत की। पाकिस्तानी बहुत अच्छा स्वागत करते हैं। शरद पवार यहां यही नहीं रुके। उन्होंने भारत सरकार पर पाकिस्तान के खिलाफ माहौल बनाने और झूठी खबरें फैलाने का आरोप भी लगा दिया।

पवार के मुताबिक मोदी सरकार यह सब अपने फायदे के लिए कर रही है। पवार अल्पसंख्यकों के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में अपनी बात रख रहे थे। पवार ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 की समाप्ति पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ऐसा करके सरकार साबित कर रही है कि वह अल्पसंख्यक राज्य के खिलाफ है।

उन्होंने इसे घाटी में आतंकवाद को पनपाने वाला काम भी करार दिया। शरद पवार ने यह भी कह दिया कि पाकिस्तान भारत के साथ युद्ध नहीं चाहता है। उनका यह बयान तब आया है जब इमरान खान रोज ही भारत को युद्ध की धमकी दे रहे हैं और यहां तक परमाणु युद्ध की धमकी भी दे चुके हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost