पीएम मोदी से मिलने भारत आएंगे इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू

खबरों के मुताबिक, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू कुछ ही घंटों के लिए भारत आएंगे, वे यहां पीएम मोदी से खास मुलाकात करने आ रहे हैं।

Written by Newsroom Staff July 21, 2019 5:53 pm

नई दिल्ली। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपने एक दिवसीय दौरे पर भारत आएंगे। इजराइल के पीएम नेतन्याहू 9 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। खबरों के मुताबिक, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू कुछ ही घंटों के लिए भारत आएंगे, वे यहां पीएम मोदी से खास मुलाकात करने आ रहे हैं।

साथ ही ये भी बता दें कि बेंजामिन नेतन्याहू अभी हाल में इजराइल में सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले प्रधानमंत्री बने हैं। इससे पहले ये कीर्तिमान देश के संस्थापक रहे डेविड बेन गुरियन के नाम था।

benjamin netanyahu

नेतन्याहू को पांचवीं बार के लिए इस साल प्रधानमंत्री चुना गया लेकिन सरकार बनाने में असमर्थ रहने के चलते उन्होंने फिर से चुनाव में जाने का फैसला किया है।

बता दें कि नेतन्याहू वर्तमान में भ्रष्टाचार को लेकर परेशानियों का सामना कर रहे हैं और उनके इस्तीफे की मांग भी की जा रही है। प्रधानमंत्री ने अपने ऊपर लगाए गए सारे आरोपों से इन्कार करते हुए इन्हें राजनीति से प्रेरित बताया है।