नए साल के हुड़दंगियों सावधान! खबर लेने को तैयार है योगी सरकार का एंटी रोमियो स्क्वाड

योगी सरकार का एंटी रोमियो स्क्वाड नए साल पर भी एक्टिव रहेगा। नए साल पर जश्न के नाम पर हुड़दंग करने वालों की जमकर खबर ली जाएगी। पुलिस ने इसके लिए खासतौर पर मोबाइल टीम तैनात की है। यह मोबाइल टीम हर जिले के प्रमुख स्थलों पर तैनात रहेगी।

Written by: December 30, 2019 1:06 pm

नई दिल्ली। योगी सरकार का एंटी रोमियो स्क्वाड नए साल पर भी एक्टिव रहेगा। नए साल पर जश्न के नाम पर हुड़दंग करने वालों की जमकर खबर ली जाएगी। पुलिस ने इसके लिए खासतौर पर मोबाइल टीम तैनात की है। यह मोबाइल टीम हर जिले के प्रमुख स्थलों पर तैनात रहेगी।

anti romeo squad new year

उत्तर प्रदेश में महिलाओं और बालिकाओं के साथ बढ़ रहे अपराधों पर रोक लगाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कदम उठाने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए हैं। इसके मुताबिक प्रत्येक रेंज से नाबालिक बालिकाओं के साथ हुए जघन्य अपराधों के 10-10 मामलों को चिन्हित कर फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलवाया जाए। ऐसे अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए।

cm yogi anti romeo squad

मुख्यमंत्री योगी ने पुलिसिंग के साथ ही एंटी रोमियो दस्ते को और अधिक सक्रिय किये जाने के निर्देश दिए हैं। एंटी रोमियो दस्ते की कार्रवाइयों को अभियान के रूप में चलाने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने भीड़भाड़ वाले तथा संवेदनशील स्थानों पर एंटी रोमियो दस्ते को निरन्तर सक्रिय रखने को कहा।

cm yogi anti romeo squad

वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा क्षेत्र भ्रमण को आवश्यक बताते हुए मुख्यमंत्री ने एडीजी, आईजी एवं डीआईजी जैसे वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को फील्ड में भ्रमण करने के निर्देश दिए हैं। नए साल पर वाहनों की रैंडम चेकिंग करने के लिए भी विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं।