हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचेंगे भारतरत्न प्रणब मुखर्जी

झारखंड के मुख्यमंत्री पद की रविवार को शपथ लेने जा रहे झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के प्रमुख हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में भारतरत्न से सम्मानित पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी शामिल होंगे।

Written by: December 28, 2019 7:35 pm

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री पद की रविवार को शपथ लेने जा रहे झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के प्रमुख हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में भारतरत्न से सम्मानित पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी शामिल होंगे। हेमंत सोरेन प्रदेश के 11वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने जा रहे हैं। इस कार्यक्रम में कई नेता और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री शिरकत कर सकते हैं। शपथ-ग्रहण समारोह 29 दिसंबर को दिन के दो बजे रांची के मोरहाबादी मैदान में होगा। शपथ समारोह के लिए विशाल शामियाने लगाए गए हैं। विभिन्न गैर-भाजपा दलों के नेताओं की उपस्थिति के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

सोरेन के अलावा रविवार को तीन विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। हालांकि, अभी तक विभाग बंटवारे के फॉर्मूले को अंतिम रूप नहीं दिया गया है।Hemant Soren meets Jharkhand Guvदिल्ली से शनिवार दोपहर को रांची वापस आने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आर.पी.एन. सिंह ने कहा, “कौन-कौन मंत्री पद की शपथ लेगा, इसके अलावा कुछ भी तय नहीं किया गया है। जब यह तय हो जाएगा हम मीडिया को जानकारी दे देंगे।”
hemant soren

मंत्रिमंडल का स्वरूप तय करने के लिए सिंह शानिवार रात को हेमंत सोरेन से मिलेंगे।

गठबंधन के फॉर्मूले के अनुसार, झामुमो को मुख्यमंत्री पद सहित सात मंत्री पद मिलेंगे, कांग्रेस को चार और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को एक।

इस समारोह में जिन राजनेताओं के शामिल होने की संभावना है, उनमें प्रणब मुखर्जी के अलावा पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी, कांग्रेस नेता पी. चिंदबरम, प्रियंका गांधी वाड्रा, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव का नाम चर्चा में है।hemant soren

बताया गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, द्रमुक अध्यक्ष एम.के. स्टालिन, तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू के भी शामिल होने की संभावना है।