पटना में हालात अब भी बदतर, हफ्तेभर बाद भी नहीं मिल रही राहत

जलजमाव के आठवें दिन पटना शहर के कई मुहल्लों में अब भी बुरा हाल है। शहर के राजेंद्र नगर, पाटलिपुत्र, राजीव नगर व बाइपास के दक्षिण सहित कई मुहल्लों में अब भी लोग जलकैद में हैं।

Written by: October 5, 2019 4:13 pm

पटना। बिहार में बारिश के कारण कई इलाके जलजमाव की दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। इसके चलते सबसे ज्यादा परेशानी पटना में देखने को मिली है। हालांकि बारिश तो रुक गई है लेकिन पटना में हालात अब भी खराब हैं। मौसम विभाग का कहना है कि आगामी 24 घंटे में बिहार के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हाे सकती है।

जलजमाव के आठवें दिन पटना शहर के कई मुहल्लों में अब भी बुरा हाल है। शहर के राजेंद्र नगर, पाटलिपुत्र, राजीव नगर व बाइपास के दक्षिण सहित कई मुहल्लों में अब भी लोग जलकैद में हैं। इन इलाकों का पानी सड़ चुका है और बदबू इतनी है कि लोगों का रहना मुश्किल हो रहा है।

बता दें कि बिहार में भारी बारिश के चलते अबतक 40 लोगों की जान चली गई है। प्रदेश की राजधानी पटना सबसे ज्यादा बारिश से प्रभावित है। हर जगह जलभराव की वजह से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

बिहार के नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा से जब पूछा गया कि पटना की इस तरह की तस्वीर कब बदलेगी तो उनका जवाब निराशाजनक रहा। उन्होंने कहा कि संप हाउस के अलावा और पंपों के जरिए बारिश के पानी को निकाला जा रहा है। लेकिन हालात में बेहतर सुधार नहीं है। सरकार फिलहाल बारिश के पानी में फंसे लोगों को निकालने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने यह भी कहा कि कंकड़बाग और दूसरे पॉश इलाकों में से पानी को निकाल लिया गया है। लेकिन निचले इलाकों में हालात खराब है। सरकार मौजूदा हालात पर नजर बनाए हुए है। लेकिन विपक्षी दलों का कहना है कि पिछले 15 वर्षों से नीतीश कुमार सत्ता में हैं और वो इस तरह से बात कर रहे जैसे वो विपक्ष की राजनीति कर रहे हैं।