भाजपा ने दिल्ली पुलिस से केजरीवाल की सुरक्षा हटाने की मांग की

केजरीवाल ने पंजाब में समाचार चैनल से कहा था, “भाजपा इंदिरा गांधी की तरह मेरे अपने ही पीएसओ (निजी सुरक्षा अधिकारी) से एक दिन मेरी हत्या करवा देगी। मेरे खुद के सुरक्षा अधिकारी भाजपा को रिपोर्ट करते हैं। भाजपा मेरी जान के पीछे पड़ी है, वे लोग एक दिन मेरी हत्या करवा देंगे।”

Written by Newsroom Staff May 19, 2019 5:01 pm

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा हटाने की मांग की। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आशंका जताई थी कि जिस तरहा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के सुरक्षाकर्मियों द्वारा उनकी हत्या की गई थी, उसी तरह उनकी भी हत्या हो सकती है। उन्होंने खुद की जान को खतरा बताया था।

अरविंद केजरीवाल
दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने रविवार को दिल्ली के पुलिस आयुक्त, गृह मंत्रालय और उपराज्यपाल को पत्र लिखकर कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के मुख्यमंत्री को दी गई सभी प्रकार की सुरक्षा को वापस ले लिया जाए। कपूर ने पत्र में कहा, “दिल्ली पुलिस को अरविंद केजरीवाल से कहना चाहिए कि वह दिल्ली पुलिस से माफी मांगें। यदि वह ऐसा नही करते हैं तो मुख्यमंत्री की सुरक्षा वापस ले लेनी चाहिए।”

कपूर ने उन सुरक्षाकर्मियों की मानसिक स्थिति के बारे में भी चिंता जताई, जो आरोपों के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात हैं। उन्होंने सुरक्षाकर्मियों के लिए मनोवैज्ञानिक परामर्श की मांग भी की।


कपूर ने कहा, “मेरा मानना है कि अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में तैनात सभी कर्मी यह जानने के बाद मानसिक अवसाद का सामना कर रहे होंगे कि जिसकी सुरक्षा में वे तैनात हैं, वही उनसे जान का खतरा बता रहा है। अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में तैनात सभी कर्मचारियों को मनोवैज्ञानिक परामर्श दिया जाना चाहिए।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने स्कूलों और अस्पतालों को लेकर एक राजनीतिक चर्चा का माहौल बनाया है, इसलिए भाजपा उनकी हत्या करवाना चाहती है।


केजरीवाल ने पंजाब में एक समाचार चैनल के साथ बातचीत में कहा कि जिस तरह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के सुरक्षाकर्मियों ने उनकी हत्या कर दी थी, ठीक उसी तरह से उनकी भी हत्या करवाई जा सकती है।

केजरीवाल ने पंजाब में समाचार चैनल से कहा, “भाजपा इंदिरा गांधी की तरह मेरे अपने ही पीएसओ (निजी सुरक्षा अधिकारी) से एक दिन मेरी हत्या करवा देगी। मेरे खुद के सुरक्षा अधिकारी भाजपा को रिपोर्ट करते हैं। भाजपा मेरी जान के पीछे पड़ी है, वे लोग एक दिन मेरी हत्या करवा देंगे।”