बीजेपी ने यूपी से 7 उम्मीदवार किए घोषित, गोरखपुर से भोजपुरी अभिनेता रवि किशन को मैदान में उतारा

पार्टी ने गोरखपुर से भोजपुरी अभिनेता रवि किशन को मैदान में उतारा है। इसके अलावा प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता, आंबेडकर नगर से मुकुट बिहारी, संत कबीर नगर से प्रवीण निशात, देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी, जौनपुर से केपी सिंह और भदौही से रमेश बिंद को टिकट दिया है।

Written by Newsroom Staff April 15, 2019 4:36 pm

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। बीजेपी ने अपनी 21वीं सूची में उत्तर प्रदेश की 7 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। खास बात यह है कि पार्टी ने गोरखपुर से भोजपुरी अभिनेता रवि किशन को मैदान में उतारा है। इसके अलावा प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता, आंबेडकर नगर से मुकुट बिहारी, संत कबीर नगर से प्रवीण निशात, देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी, जौनपुर से केपी सिंह और भदौही से रमेश बिंद को टिकट दिया है।

आपको बता दें, विधायक राकेश बघेल को जूते से पीटने वाले सासंद शरद त्रिपाठी का टिकट काट कर उनकी जगह संत कबीर नगर से प्रवीण निषाद को मौका दिया गया है।


गोरखपुर सीट यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का गढ़ मानी जाती रही है लेकिन 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के प्रचंड जीत हासिल करने के बाद जब वह मुख्‍यमंत्री बने तो उनको अपनी लोकसभा सीट छोड़नी पड़ी। योगी आदित्‍यनाथ पांच बार गोरखपुर से लोकसभा चुनाव जीते। उसके बाद हुए लोकसभा उपचुनाव में निषाद पार्टी के प्रवीण निषाद सपा के सिंबल पर मैदान में उतरे। उनको बसपा ने भी समर्थन दिया था।

नतीजतन उन्‍होंने बीजेपी के प्रत्‍याशी को हरा कर चुनावी जीत हासिल की। प्रवीण निषाद इस बार भी सपा-बसपा महागठबंधन के संभावित उम्‍मीदवार थे लेकिन चुनाव से ऐन पहले उन्‍होंने पाला बदलते हुए भाजपा का दामन थाम लिया। उसके बाद माना जा रहा था कि वह गोरखपुर से बीजेपी के प्रत्‍याशी होंगे लेकिन पार्टी ने उनकी जगह रवि किशन को उतारकर सियासी बिसात पर बड़ा दांव खेला है।

Ravi Kishan

भोजपुरी अभिनेता रवि किशन 2014 के लोकसभा चुनाव में भी अपना भाग्य आजमा चुके हैं। पिछली बार वह कांग्रेस के टिकट पर उत्तर प्रदेश की जौनपुर सीट से चुनाव मैदान में उतरे थे, लेकिन मोदी लहर में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। जौनपुर से बीजेपी के केपी सिंह ने जीत दर्ज की थी। हाल ही में बीजेपी ज्वाइन करने के बाद चर्चा थी कि रवि किशन इस बार भी बीजेपी के टिकट पर जौनपुर से ही चुनाव लड़ेंगे, क्योंकि वे मूलरूप से जौनपुर के ही रहने वाले हैं, लेकिन पार्टी ने उन्हें सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर से मैदान में उतारा है।

 

Facebook Comments