पहली बार बंगाल के जिला परिषद पर BJP ने किया कब्जा, ममता बनर्जी को तगड़ा झटका

बीजेपी ने अब पश्चिम बंगाल की दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद पर अपना कब्जा जमा लिया है। ऐसा पहली बार हुआ है कि, बीजेपी ने किसी जिला परिषद पर अपना नियंत्रण कायम किया है। 

Written by: June 25, 2019 12:01 pm

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस(टीएमसी) धीरे-धीरे कमजोर पड़ रही है और टीएमसी के विधायक बिप्लब मित्रा समेत पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने ममता बनर्जी को एक और झटका देते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया है। टीएमसी के पांच विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं और लगातार पाला बदलने की वजह से बीजेपी ने अब पश्चिम बंगाल की दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद पर अपना कब्जा जमा लिया है। ऐसा पहली बार हुआ है कि, बीजेपी ने किसी जिला परिषद पर अपना नियंत्रण कायम किया है।

West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee

टीएमसी के वरिष्ठ नेता और विधायक बिपल्ब मित्रा समेत पार्टी के कई कार्यकर्ताओं समेत बीजेपी में शामिल हो गए हैं। ऐसे में दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद के 18 में से 10 सदस्य बीजेपी में शामिल हो गए हैं। दिल्ली में मुकुल रॉय, दिलीप घोष और पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गिय की मौजूदगी में सभी टीएमसी कार्यकर्ता और एक विधायक विल्सन चंपरामेरी ने बीजेपी की सदस्यता ली। तीन बार के टीएमसी विधायक विल्सन पश्चिम बंगाल में कलचीनी विधानसभा का प्रतिनिधित्व करते हैं।

PM-Modi-Amit-Shah

विल्सन चांपरामैरी टीएमसी के पांचवे विधायक हैं जिन्होंने बीजेपी का दामन थामा है। इससे पहले सीपीएम के एक और कांग्रेस के एक विधायक भी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। लगातार टीएमसी के विधायक बीजेपी में शामिल होने पर बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने इसे भूकंप करार दिया है। तो वहीं बिप्लब मित्रा ने टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि, टीएमसी निरकुंश तरीके से काम कर रही है और इसका लोगों से संपर्क खत्म हो गया है।