Sat, 14 Dec, 2019

दिल्लीः भाजपा सांसद ने LG को लिखा पत्र, कहा- सार्वजनिक जमीनों पर बन रहे अवैध मस्जिदों पर हो कार्रवाई

दिल्ली में सार्वजनिक भूमि पर मस्जिदों के बढ़ते निर्माण को लेकर पश्चिम दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने उप राज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर जांच की मांग की है।

Written by: June 19, 2019 8:40 am

नई दिल्ली। दिल्ली में सार्वजनिक भूमि पर मस्जिदों के बढ़ते निर्माण को लेकर पश्चिम दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने दिल्ली उप राज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर जांच की मांग की है।

बता दें कि प्रवेश साहिब ने अपने संसदीय क्षेत्र में सार्वनिक जमीन पर मस्जिदों के निर्माण को लेकर पत्र में लिखा है कि, ऐसा देखना में आया है कि सरकारी जमीन, सड़कों, पार्कों और दूसरे अनुसूचित स्थानों पर मस्जिदों का निर्माण किया जा रहा है, जिसकी वजह से आस-पास रहने वाले आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

अपने पत्र में सांसद ने लिखा कि इस तरह की जमीनों पर बन रही मस्जिदों की जांच होनी चाहिए। उन्होंने इसके लिए एलजी से एक कमेटी गठित करने की मांग की है।

सांकेतिक तस्वीर

प्रवेश साहिब सिंह ने कहा है कि इस कमेटी में एमसीडी, पीडब्ल्यूडी, एनडीएमसी, पुलिस, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण विभाग के प्रतिनिधि शामिल होने चाहिए। साहिब सिंह ने मांग की है कि इस मामले की जांच इलाके के डिस्ट्रिक मजिस्ट्रेट करें।

प्रवेश साहिब का कहना है कि इस तरह के निर्माण से सिर्फ लोगों की परेशानी ही नहीं बढ़ती बल्कि ट्रैफिक पर भी असर पड़ता है। उन्होंने कहा कि अगर इसपर समय रहते इसका निदान नहीं किया गया तो ये मामला आगे चलकर मुश्किल पैदा कर सकता है और इसे संभालना मुश्किल हो सकता है।

 

‘चमकी बुखार’ पर WHO की इस रिपोर्ट के बाद भी नहीं जागी सरकार