भाजपा ने सुधांशु त्रिवेदी को यूपी से बनाया राज्यसभा का उम्मीदवार, बिहार से इस नेता को मिला टिकट

भाजपा ने इन दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम के बारे में ऐलान कर दिया है। भाजपा ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी को उत्तर प्रदेश से उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही बिहार से सतीष दूबे को टिकट मिली है।

Written by: October 3, 2019 6:35 pm

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री भाजपा के कद्दावर नेता अरुण जेटली और देश के सबसे बड़े वकीलों में से एक रहे राम जेठमलानी के निधन के बाद राज्यसभा की सीटें खाली हुई थी। एक उत्तर प्रदेश की सीट है और दूसरी बिहार की। इन दोनों सीटों पर उपचुनाव के बारे में चुनाव आयोग ने ऐलान कर दिया था और दोनों सीटों पर 16 अक्टूबर को चुनाव होंगे।

jaitely ram

आपको बता दें, यूपी की राज्यसभा सीट अरुण जेटली के निधन के बाद खाली हुई है और बिहार की एक सीट राम जेठमलानी के निधन के बाद खाली हुई है।

bjp 1

भाजपा ने इन दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम के बारे में ऐलान कर दिया है। भाजपा ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी को उत्तर प्रदेश से उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही बिहार से सतीश दुबे को टिकट मिली है।

bjp spokesperson sudhanshu trivedi

चुनाव आयोग के अवर सचिव पवन दीवान द्वारा जारी प्रेस-नोट के अनुसार इन सीटों के लिए अधिसूचना 27 सितंबर को जारी की गई। चार अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल किया गया और पांच अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। नौ अक्टूबर तक नामांकन पत्र की वापसी की जा सकेगी।

bjp

इन सीटों के लिए मतदान 16 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शाम 04 बजे तक होगा। मतदान के एक घंटे बाद चुनाव परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी। इस चुनाव को लेकर सभी कार्य 18 अक्टूबर तक पूरे कर लिए जाएंगे।

मूलत: लखनऊ से ताल्लुक रखने वाले सुधांशु त्रिवेदी मैकेनिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी हैं। वो पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं और बीते कई सालों से समाचार चैनलों पर बीजेपी की तरफ से दिखने वाले प्रमुख चेहरों में शामिल हैं।

सुनिया सुधांशु त्रिवेदी द्वारा दी गई कुछ अच्छी स्पिच