सनी देओल की जा सकती है लोकसभा सदस्यता, चुनाव आयोग जारी कर सकता है नोटिस

सनी देओल पहली बार चुनाव मैदान में उतरे हैं, उन्होंने गुरदासपुर की सीट से कांग्रेस के सुनील कुमार जाखड़ को 82459 वोटों से हराया था। 2019 के लोकसभा चुनाव में सनी देओल को 551177 वोट और सुनील कुमार जाखड़ को 474168 वोट मिले थे।

Written by: June 19, 2019 1:33 pm

नई दिल्ली। फिल्म की दुनिया से राजनीति की दुनिया में कदम रखने वाले फिल्म अभिनेता सनी देओल गुरदासपुर से भाजपा के टिकट से सांसद तो बन गए लेकिन अब उनकी लोकसभा सदस्यता पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। दरअसल सनी देओल पर आरोप है कि उन्होंने लोकसभा चुनाव में तय सीमा से अधिक खर्च किया है।

बता दें कि इस मामले में चुनाव आयोग को कुछ दस्तावेज मिले हैं जिस आधार पर चुनाव आयोग नोटिस जारी करने पर विचार कर रहा है। इन दस्तावेजों के मुताबिक सनी देओल ने चुनाव के दौरान 86 लाख रुपये खर्च किए, जबकि सीमा 70 लाख रुपये है। चुनाव आयोग के अनुसार तय सीमा से ज्यादा खर्च करने पर संबंधित उम्मीदवार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ElectionCommission

चुनाव आयोग के नियमों की मानें तो अगर कोई उम्मीदवार तय सीमा से ज्यादा खर्च करके जीतता है और बाद में खर्च सीमा के उल्लंघन की पुष्टि होती है तो आयोग कार्रवाई करते हुए जीते हुए कैंडिडेट की सदस्यता रद्दकर दूसरे नंबर पर रहे कैंडिडेट को विजेता घोषित तक कर सकता है। ऐसे में सनी देओल मुसीबत में घिर सकते हैं।

sunny deol and dharmendra

सनी देओल पहली बार चुनाव मैदान में उतरे और उन्होंने गुरदासपुर की सीट से कांग्रेस के सुनील कुमार जाखड़ को 82459 वोटों से हराया था। 2019 के लोकसभा चुनाव में सनी देओल को 551177 वोट और सुनील कुमार जाखड़ को 474168 वोट मिले थे।