अभी अमित शाह ही रहेंगे बीजेपी अध्यक्ष, 2020 में मिल सकता है नया पार्टी चीफ

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद दोबारा फिर से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने, तो वहीं सबको हैरान करते गृह मंत्री बनाया गया बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को, जिसके बाद तमाम अटकलों पर विराम लगा। हालांकि अमित शाह साल 2014 से भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर बने हुए हैं और ऐसा माना जा रहा था कि सरकार में मंत्री बनने के बाद अमित शाह को बीजेपी अध्यक्ष पद छोड़ना पड़ेगा।

Written by: June 13, 2019 8:53 pm

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद दोबारा फिर से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने, तो वहीं सबको हैरान करते गृह मंत्री बनाया गया बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को, जिसके बाद तमाम अटकलों पर विराम लगा। हालांकि अमित शाह साल 2014 से भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर बने हुए हैं और ऐसा माना जा रहा था कि सरकार में मंत्री बनने के बाद अमित शाह को बीजेपी अध्यक्ष पद छोड़ना पड़ेगा।

Amit Shah

पर अब कहा जा रहा है कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव तक अमित शाह ही बीजेपी अध्यक्ष बने रहेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अमित शाह के नेतृत्व में ही बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी। इस साल के अंत तक तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।

2020 की शुरुआत में ही भारतीय जनता पार्टी को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष भी मिल सकता है। बीजेपी अभी सदस्यता अभियान को तेज करने पर पूरा ध्यान दे रही है। बीजेपी का पार्टी की सदस्यता में 20 प्रतिशत वृद्धि करने का लक्ष्य है। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी में संगठन के चुनाव शुरू होंगे।

BJP symbol

बता दें कि महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में इस साल के अंत तक चुनाव होंगे। इन तीनों राज्यों में बीजेपी की सरकार है और पार्टी के लिए यहां वापसी करना एक चुनौती होगी।