हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने दिया इस्तीफा

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। हरियाणा विधानसभा चुनाव के रुझानों में बहुमत से दूर रहने वाली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दरअसल हरियाणा में किसी दल को स्पष्ट बहुमत मिलता नहीं दिख रहा।

Written by: October 24, 2019 1:36 pm

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनावके लिए वोटों की गिनती जारी है। हरियाणा विधानसभा चुनाव के रुझानों में बहुमत से दूर रहने वाली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दरअसल  हरियाणा में किसी दल को स्पष्ट बहुमत मिलता नहीं दिख रहा।

टोहाना में मिली करारी हार और हरियाणा में पार्टी के मन मुताबिक नतीजे ना आने के बाद जिम्मेदारी लेते हुए सुभाष बराला ने पार्टी हाईकमान को अपना इस्तीफा भेज दिया। इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सुभाष बराला को पार्टी के खराब प्रदर्शन के लिए जोरदार फटकार भी लगाई।

Dushyant Chautala

वहीं भारतीय जनता पार्टी के ‘अभियान 75 पर चुटकी लेते हुए चौटाला ने कहा कि भाजपा 75 सीटें जीतने के अपने लक्ष्य से बहुत पीछे रह जाएगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी अगली सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाएगी। उन्होंने कहा, ‘हरियाणा के लोग बदलाव चाहते हैं।’

manohar 1

शुरुआती रुझान के अनुसार, भाजपा के मनोहर लाल खट्टर करनाल सीट पर और पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस उम्मीदवार भूपेंद्र सिंह हुड्डा गढ़ी सांपला किलोई सीट पर आगे चल रहे हैं। हरियाणा में 2014 विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 47 सीटों, कांग्रेस ने 15 सीटों पर जीत प्राप्त की थी। हरियाणा जनहित कांग्रेस के दो विधायक बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए थे। इनेलो ने 19, बसपा और शिअद ने एक-एक सीट अपने नाम की थी। पांच सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों के पास गई थीं।