लोकसभा चुनाव 2019: बीएसपी ने जारी की एक और लिस्ट, जानें किसको कहां से मिला टिकट

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बहुजन समाज पार्टी ने मंगलवार को एक लिस्ट जारी कर दी है। अब तक बसपा ने 21 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। बसपा इस बार सपा और रालोद के साथ गठबंधन के तहत 38 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

Written by Newsroom Staff April 9, 2019 11:12 am

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बहुजन समाज पार्टी ने मंगलवार को एक लिस्ट जारी कर दी है। अब तक बसपा ने 21 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। बसपा इस बार सपा और रालोद के साथ गठबंधन के तहत 38 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

Mayawati

इस लिस्ट में सीतापुर से नकुल दुबे को टिकट दिया गया है। उनका मुकाबला बसपा की पूर्व सांसद और कांग्रेस प्रत्याशी कैसरजहां और भाजपा के मौजूदा सांसद राजेश वर्मा से होगा। इसके अलावा बसपा ने धरौहरा से अरशद अहमद सिद्दीकी को मैदान में उतारा है। उनके सामने भाजपा की मौजूदा सांसद रेखा वर्मा और कांग्रेस के जितिन प्रसाद हैं। मोहनलालगंज से सीएल वर्मा प्रत्याशी बनाए गए हैं। उनका मुकाबला भाजपा के मौजूदा सांसद कौशल किशोर और बसपा के बागी आरके चौधरी से होगा।

फतेहपुर से सुखदेव प्रसाद को मैदान में उतारा गया है। उनकी टक्कर भाजपा की मौजूदा सांसद साध्वी निरंजन ज्योति और सपा छोड़कर कांग्रेस में गए पूर्व सांसद राकेश सचान से है। कैसरगंज से चंद्रदेव राम यादव को टिकट दिया गया है। उनका मुकाबला भाजपा के मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह से है।कांग्रेस ने अभी यहां कोई प्रत्याशी अभी तक नहीं उतारा है।