भाजपा और बसपा ने लगाया फर्जी मतदान का आरोप

अमरोहा लोकसभा सीट पर मतदान के दूसरे चरण के दौरान भारतीय जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) फर्जी मतदान को लेकर एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं।

Written by: April 18, 2019 3:22 pm

लखनऊ। अमरोहा लोकसभा सीट पर मतदान के दूसरे चरण के दौरान भारतीय जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) फर्जी मतदान को लेकर एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। बसपा के दानिश अली और भाजपा विधायक महेंद्र खड़गवंशी दोनों का ही आरोप है कि महिलाएं बुर्के में फर्जी वोट डाल रही हैं। हालांकि दानिश अली का कहना है कि हार से डरकर भाजपा ऐसे हथकंडे अपना रही है और इस बार भाजपा की विदाई तय है।

Kanwar Singh Tanwar

वहीं, भाजपा उम्मीदवार कंवर सिंह तंवर ने आरोप लगाया कि सपा-बसपा गठबंधन अपने पक्ष में मतदान करने के लिए बुर्का पहने लोगों को भेज रहा है। सांसद कंवर सिंह तंवर ने भी दानिश अली के खिलाफ फर्जी वोट डलवाने की शिकायत की है।

Kanwar Singh Tanwar

भाजपा विधायक महेंद्र सिंह खड़गबंशी का भी आरोप है कि मुस्लिम महिलाएं बुर्का पहनकर फर्जी मतदान कर रही हैं। उन्होंने अधिकारियों से शिकायत करते हुए महिलाओं का बुर्का हटाकर मतदान की मांग की है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंकटेश्वरलू ने कहा कि आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है। वोट देने से पहले हर मतदाता की पहचान की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि कोई भी बिना जांच के वोट नहीं डाल रहा है। सभी आरोप बेबुनियाद हैं।

Voting

गौरतलब है कि पहले चरण के मतदान में मुजफ्फरनगर से सांसद और भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान ने बुर्के की आड़ में फर्जी मतदान का आरोप लगाया था जिसका चुनाव आयोग ने खंडन किया था।