कांग्रेस की बढ़ी मुसीबत,रॉबर्ट के सहयोगी ने सोनिया को लेकर किया बड़ा खुलासा

रॉबर्ट वाड्रा को लेकर कांग्रेस की मुसीबतें और ज्यादा बढ़ सकती हैं। 13वीं बार प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए रॉबर्ट वाड्रा के करीबी ने हैरान करने वाले खुलासे किए हैं। सी सी थंपी ने कहा है कि यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के निजी सहकर्मी पी पी माधवन ने उनकी मुलाकात वाड्रा से कराई थी। बता दें कि दुबई के बड़े बिजनेसमैन हैं सी सी थंपी।

Avatar Written by: June 5, 2019 2:41 pm

नई दिल्ली। रॉबर्ट वाड्रा को लेकर कांग्रेस की मुसीबतें और ज्यादा बढ़ सकती हैं। 13वीं बार प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए रॉबर्ट वाड्रा के करीबी ने हैरान करने वाले खुलासे किए हैं। सी सी थंपी ने कहा है कि यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के निजी सहकर्मी पी पी माधवन ने उनकी मुलाकात वाड्रा से कराई थी। बता दें कि दुबई के बड़े बिजनेसमैन हैं सी सी थंपी।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति से दुबई में विला और लंदन में बेनामी संपत्ति खरीद को लेकर पूछताछ की जा रही है। वाड्रा पर बेनामी संपत्ति के जरिए दुबई के जुमैराह इलाके में 14 करोड़ की कीमत का विला और लंदन के ब्रेंस्टन स्कवॉयर में 26 करोड़ के फ्लैट खरीदने का आरोप है।

सी सी थंपी पर मनी लॉन्ड्रिंग और बेनामी संपत्ति खरीद में वाड्रा की मदद का आरोप है। थंपी पर वाड्रा की स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी कंपनी के लिए शेल कंपनी के जरिए संपत्ति खरीदने का आरोप है। वाड्रा की दुबई और लंदन की प्रॉपर्टी को प्रवर्तन निदेशालय वाड्रा की निजी संपत्ति मान रही है।

obert Vadra at the Enforcement Directorate office in Jamnagar House New Delhi

जानकारी के लिए बता दें कि वाड्रा की दुहई और लंदन में संपत्ति का खुलासा इसी साल फरवरी में ईडी की पूछताछ के दौरान हुआ है। वाड्रा से जब स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी कंपनी में हुए बड़े कैश निवेश पर सवाल पूछे तो वाड्रा ने विदेश की संपत्तियों का जिक्र किया। वाड्रा की स्काईलाइट कंपनी पर मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए हरियाणा और राजस्थान में जमीन खरीद को लेकर अलग से पूछताछ की जा रही है।

वाड्रा को बड़ी आंत में ट्यूमर के इलाज के लिए नीदरलैंड्स और अमेरिका जाने की अनुमति दिल्ली की एक विशेष सीबीआई अदालत ने दी है। सूत्रों का कहना है कि वाड्रा के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने कुछ पुख्ता सबूत जैसे वाड्रा और आरोपियों के बीच हुए ईमेल एक्सचेंज आदि जुटा लिए हैं।

आरोपी डिफेंस डीलर संजय भंडारी के साथ वाड्रा का ईमेल के जरिए संवाद हुआ है। पूछताछ के दौरान उनसे सुमित और पूजा चड्ढा के के साथ भंडारी के संबंधों को लेकर भी पूछताछ की गई है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost