नागरिकता कानूनः जुमे की नमाज से पहले यूपी में हाई अलर्ट, कई जिलों में इंटरनेट बंद

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में हुई हिंसा के मद्देनजर शुक्रवार को जुमे की नमाज को देखते हुए पूरे उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। विभिन्न जिलों में अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है।

Written by: December 27, 2019 9:14 am

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में हुई हिंसा के मद्देनजर शुक्रवार को जुमे की नमाज को देखते हुए पूरे उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। विभिन्न जिलों में अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है। ड्रोन से निगरानी की जा रही है। प्रदेश के कई जिलों में अगले 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा फिर से बंद कर दी गई है। इनमें अधिकांश वे जिले शामिल हैं जहां पिछले सप्ताह हिंसक प्रदर्शन हुए थे।

UP Police

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह प्रदेश में अलग अलग शहरों में जुमे की नमाज के बाद हुए हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए इस बार विशेष सतर्कता बरती गई है। बता दें कि पहले से ही यूपी में धारा 144 लगी हुई है। डीजीपी ओम प्रकाश सिंह की ओर से शुक्रवार को होने वाली नमाज के लिए खास अलर्ट जारी किया गया है।

Rampur CAA Protest

यूपी में हुई हिंसा को लेकर अबतक कुल 1113 लोगों की गिरफ्तारी हुई है और 5500 से ज़्यादा लोगों हो हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है। हिंसक प्रदर्शनों की एसआईटी जांच के निर्देश दिए हैं। डीजीपी ओपी सिंह ने एसआईटी जांच के निर्देश दिए हैं। हर जिले में एडिशनल एसपी स्तर का अधिकारी एसआईटी प्रमुख होगा। जिलों में एडिशनल एसपी क्राईम की अध्यक्षता में एसआईटी बनाने के निर्देश दिए गए हैं।