तेलंगाना में कैबिनेट विस्तार, KCR ने बेटे और भतीजे के बनाया मंत्री

केसीआर ने इस बार अपने बेटे केटी रामा राव और भतीजे टी हरीश राव को भी कैबिनेट में शामिल किया है। रविवार शाम 4.15 बजे राज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन ने नए मंत्रियों को शपथ दिलाई।

Written by: September 8, 2019 5:39 pm

नई दिल्ली। तेलंगाना न सरकार ने अपनी कैबिनेट का विस्तार किया है और मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव(केसीआर) ने मंत्रीमंडल में विस्तार करते हुए 6 नए मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल किया है। केसीआर ने इस बार अपने बेटे केटी रामा राव और भतीजे टी हरीश राव को भी कैबिनेट में शामिल किया है। रविवार शाम 4.15 बजे राज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन ने नए मंत्रियों को शपथ दिलाई।

telangana

इसकी पहले से ही संभावना जताई जा रही थी कि मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव अपने बेटे केटी रामा राव को कैबिनेट में जगह दे सकते हैं। अब तेलंगाना कैबिनेट में मंत्रियों की संख्या मुख्यमंत्री केसीआर समेत 17 हो गई है। मुख्यमंत्री केसीआर ने कैबिनेट विस्तार के लिए दशमी का शुभ दिन चुना।

बताया जा रहा है कि कुछ विधायकों की मांग पर मुख्यमंत्री केसीआर के बेटे केटी रामा राव को कैबिनेट में शामिल किया है। केटी रामा राव सत्तारूढ़ पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं।

telangana 1

इससे पहले शनिवार को तेलंगाना सरकार द्वारा जारी बयान में कहा गया था कि मुख्यमंत्री केसीआर ने कैबिनेट विस्तार की जानकारी राज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन को दे दिया। सुंदरराजन ने भी रविवार को गवर्नर पद की शपथ लिया। ईएसएल नरसिम्हन की जगह सुंदरराजन को राज्यपाल नियुक्त किया गया है।