सीबीआई को आज मिल सकता है नया बॉस

सीबीआई के नए बॉस का आज ऐलान हो सकता है। इससे पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली सलेक्ट कमेटी की बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रस्तावित नामों पर आपत्ति जताई थी, लेकिन बताया जा रहा है कि कांग्रेस के ऐतराज को नजरअंदाज करते हुए सरकार नाम का ऐलान कर सकती है।

Written by: February 2, 2019 9:55 am

नई दिल्ली। सीबीआई के नए बॉस का आज ऐलान हो सकता है। इससे पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली सलेक्ट कमेटी की बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रस्तावित नामों पर आपत्ति जताई थी, लेकिन बताया जा रहा है कि कांग्रेस के ऐतराज को नजरअंदाज करते हुए सरकार नाम का ऐलान कर सकती है। सीबीआई निदेशक की रेस में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी जावेद अहमद, रजनीकांत मिश्रा, एसएस देसवाल का नाम आगे चल रहा है।

शुक्रवार को सलेक्ट कमेटी की बैठक में पीएम मोदी के अलावा चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल हुए थे। इस बैठक में सरकार ने ऐसे कुछ अधिकारियों के नाम सामने रखे, जिन्हें सीबीआई निदेशक पद पर नियुक्ति के योग्य माना गया। हालांकि, इन नामों पर खड़गे ने आपत्ति जाहिर की। इस कारण बैठक के दौरान कोई फैसला नहीं हो पाया। अब खबर है कि सरकार खड़गे की आपत्ति को दरकिनार करते हुए 2:1 के आधार पर नए सीबीआई निदेशक की नियुक्ति कर सकती है। पिछली बार भी 2:1 के आधार पर ही आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक पद से हटाया गया था।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई के शीर्ष दो अधिकारियों की आपसी खींचतान में आलोक वर्मा को निदेशक पद से हटाए जाने के बाद 10 जनवरी से यह पद खाली पड़ा है। इससे पहले 24 जनवरी को समिति की बैठक हुई थी, जिसमें कोई नतीजा नहीं निकल पाया था।