रेप मामले में दाती महाराज और उसके दो भाइयों के खिलाफ हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस

रेप के आरोपी दाती महाराज की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीआई की याचिका पर सुनवाई करते हुए आरोपी दाती महाराज और उसके दो भाइयों के खिलाफ नोटिस जारी किया है। अपनी याचिका में सीबीआई ने दुष्‍कर्म के एक मामले में दाती की अग्रिम जमानत रद्द करने की मांग की है। यह नोटिस 26 अगस्‍त के लिए जारी किया गया है।

Written by: March 20, 2019 2:53 pm

नई दिल्ली। रेप के आरोपी दाती महाराज की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीआई की याचिका पर सुनवाई करते हुए आरोपी दाती महाराज और उसके दो भाइयों के खिलाफ नोटिस जारी किया है। अपनी याचिका में सीबीआई ने दुष्‍कर्म के एक मामले में दाती की अग्रिम जमानत रद्द करने की मांग की है। यह नोटिस 26 अगस्‍त के लिए जारी किया गया है।

रेप के मामले में दिल्ली की साकेत कोर्ट से दाती महाराज को अग्रिम जमानत मिल गई थी। कोर्ट ने दाती पर कुछ प्रतिबंध भी लगाए। दाती को दिल्ली से बाहर जाने के लिए कोर्ट की इजाजत लेनी होगी। साथ ही अधिकारियों के बुलावे पर उसे हर बार मौजूद रहना होगा।

कोर्ट ने कहा कि दाती बिना कोर्ट की इजाजत लिए दिल्ली से बाहर नही जा सकेगा। उसे जांच में सहयोग करना होगा। किसी भी तरह से वह जांच को प्रभावित नहीं करेगा और सबूतों के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं करेगा।

दाती को गवाहों को भी प्रभावित नहीं करना होगा। कोर्ट ने पीड़िता के परिवार से संपर्क न करने का भी आदेश दिया है। साथ ही कोर्ट ने दाती से कहा था कि अगर पहले से पासपोर्ट सरेंडर नहीं किया है तो वह अपना पासपोर्ट सरेंडर कर दे।