पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, सुरक्षाबलों ने दिया मुंहतोड़ जवाब, पलांवाला में मार गिराए 2 पाक सैनिक

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और एक बार फिर पाकिस्तान ने शनिवार को सीजफायर का उल्लंघन किया। आपको बता दें, कि जम्मू और कश्मीर में तंगधार और कंजलवान सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर गोलीबारी की है।

Written by: December 21, 2019 6:24 pm

नई दिल्ली। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और एक बार फिर पाकिस्तान ने शनिवार को सीजफायर का उल्लंघन किया। आपको बता दें, कि  जम्मू और कश्मीर में तंगधार और कंजलवान सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर गोलीबारी की है। कश्मीर में स्थित नीलम घाटी में भी जब पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों को निशाना बनाया तो सुरक्षाबलों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया।

ceasefire violation

वहीं दूसरी ओर भारतीय जवानों ने छिलाना, केल, अथमुकाम और शारदा इलाके में गोलाबारी करते हुए पाकिस्तानी ठिकानों को निशाना बनाया है। इसके साथ ही आपको बता दें, कि अखनूर के पलावांला सेक्टर में देर रात पाकिस्तान की और से शुरू की गोलाबारी का जब भारतीय जवानों ने जवाब दिया तो इस दौरान पाक सेना के दो जवान मारे गए। रक्षा मंत्रालय ने भी इसकी पुष्टि की है।

jammu kashmir ceasefire

सूत्रों का कहना है कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी चौकियों को काफी नुकसान पहुंचा है। हालांकि इस जवाब के बाद पाकिस्तान की और से गोलाबारी थम गई है। हालांकि अभी भी रूक-रूककर इन इलाकों में दोनों और से गोलाबारी की जा रही है। पाकिस्तान की ओर से हुई गोलाबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि गोलाबारी शुरू होते ही सेना ने रिहायशी इलाकों में चेतावनी जारी कर दी थी। सेना की सलाह पर गांव के लोग सुरक्षित स्थानों में चले गए थे।

jammu kashmir ceasefire violation

इसके अलावा पाकिस्तानी सेना ने घुसपैठ कराने के इरादे से अखनूर के पलांवाला इलाके में गत रात गोलाबारी शुरू की थी। रात 10.30 बजे शुरू हुई ये गोलाबारी सुबह 3.00 बजे तक जारी रही। भारतीय जवानों ने यहां भी पाक सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा पाकिस्तानी चौकियों पर बरसाए गए गोलाबारी में दो पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए हैं। रक्षा मंत्रालय ने भी इसकी पुष्टि की है। बता दें, इस महीने कई बार पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है।