चिदंबरम 5 सितंबर तक रहेंगे सीबीआई हिरासत में

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पांच सितंबर तक केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में रहेंगे, हालांकि जांच एजेंसी ने अदालत से कहा कि वह चिदंबरम से और पूछताछ नहीं करना चाहती।

Written by: September 3, 2019 8:03 pm

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पांच सितंबर तक केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में रहेंगे, हालांकि जांच एजेंसी ने अदालत से कहा कि वह चिदंबरम से और पूछताछ नहीं करना चाहती। चिदंबरम की ओर से पेश वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत को आश्वासन दिया कि वे ट्रायल कोर्ट में उनकी अंतरिम जमानत याचिका के लिए दबाव नहीं डालेंगे।

chidambaram
सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने शीर्ष अदालत से कहा कि एजेंसी चिदंबरम से हिरासत में आगे पूछताछ नहीं करना चाहती। इसलिए न्यायपालिका को कानून को अपना फैसला लेने देना चाहिए। मेहता का संकेत चिदंबरम को न्यायिक हिरासत के तहत तिहाड़ जेल भेजे जाने पर था। पूर्व मंत्री ने सोमवार को अदालत से लगातार आग्रह किया था कि उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल नहीं भेजा जाए।

मेहता ने शीर्ष अदालत से अनुरोध किया कि वह ट्रायल कोर्ट के समक्ष लंबित कार्यवाही को नियंत्रित न करे। शीर्ष अदालत ने हालांकि आईएनएक्स मीडिया मामले में यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया।


शीर्ष अदालत ने मामले को आगे की सुनवाई के लिए गुरुवार को सूचीबद्ध करते हुए आदेश दिया कि सुनवाई के लिए अगली तारीख तक अंतरिम आदेश जारी रहना चाहिए। अब तक चिदंबरम 21 अगस्त को गिरफ्तारी के बाद से सीबीआई की हिरासत में 12 दिन बिता चुके हैं और उन्हें मंगलवार को एक ट्रायल कोर्ट में पेश किया जाएगा।