कमलनाथ के करीबियों पर छापे से सहमे चिदंबरम, कहा- ‘सर्च टीम का स्वागत करेंगे’

लोकसभा चुनाव को निष्पक्षता से कराने को लेकर चुनाव आयोग काफी सतर्क नजर आ रहा है। 7 अप्रैल को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों पर आयकर विभाग की रेड के बाद दूसर नेता भी सहमे हुए हैं।

Written by Newsroom Staff April 8, 2019 9:29 am

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को निष्पक्षता से कराने को लेकर चुनाव आयोग काफी सतर्क नजर आ रहा है। 7 अप्रैल को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों पर आयकर विभाग की रेड के बाद दूसर नेता भी सहमे हुए हैं। कांग्रेस के दिग्गज नेता पी. चिदंबरम ने इस रेड के बाद कहा,  उनके आवास पर भी आयकर विभाग की छापेमारी हो सकती है।

chidambaram

चिदंबरम ने ये भी कहा कि “हम छापे मारने वाली टीम का स्वागत करेंगे। आईटी और दूसरे विभाग हमारे घर पर पहले भी छापेमारी कर चुके हैं, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला है।” चिदंबरम ने रविवार को आईटी की मैराथन रेड के बाद देर रात ट्वीट कर यह आशंका जताई है।

Congress Leader kamalnath singh

आपको बता दें कि रविवार को मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के निजी सचिव और उनके करीबियों के खिलाफ इनकम टैक्स की बड़ी छापेमारी हुई। जिसमें 50 से ज्यादा ठिकानों पर देर रात तक रेड की गई। आयकर विभाग ने भोपाल, इंदौर दिल्ली और गोवा में छापेमारी की। सूत्रों के मुताबिक आईटी की टीम ने इस रेड के दौरान करोड़ों कैश और अहम कागजात बरामद किए हैं।

ताबड़तोड़ हुई इस छापेमारी की इस खबर को सीक्रेट रखा गया था, भोपाल पुलिस को भी इसकी जानकारी नहीं दी गई थी। छापेमारी के दौरान भोपाल में कमलनाथ के OSD प्रवीण कक्कड़ के सहयोगियों के घर पर CRPF ने SSP को घर के अंदर जाने से रोका गया और नोंक-झोंक भी हुई।

रविवार की इस छापेमारी के बाद चिदंबरम ने अपने खिलाफ भी कार्रवाई की आशंका जताई है। हालांकि भाजपा की तरफ से कहना है कि चोर की दाढ़ी में तिनका।