सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे पठानकोट पहुंचे, ऑपरेशनल तैयारियों की समीक्षा की

चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ और थल सेना के प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने सोमवार को जम्मू-पठानकोट रीजन का दौरा किया।

Written by: July 13, 2020 5:56 pm

नई दिल्ली। चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ और थल सेना के प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने सोमवार को जम्मू-पठानकोट रीजन का दौरा किया। जनरल नरवणे ने राइजिंग स्टार कॉर्प्स के अग्रिम इलाकों में तैनात सैनिकों, सुरक्षा इंतजाम और ऑपरेशन की तैयारियों के संबंध में जानकारी ली। सेना प्रमुख ने गुर्ज डिवीजन के अग्रिम इलाकों का भी दौरा किया।

Army Chief Narvane Pathankot

जीओसी गुर्ज डिवीजन मेजर जनरल वाईपी खंडूरी ने सेना प्रमुख को सुरक्षा व्यवस्था और ऑपरेशनल तैयारियों के संबंध में जानकारी दी। जनरल नरवणे ने सैन्य अधिकारियों से साफ कर दिया कि पाकिस्तान की ओर से किए जा रहे संघर्ष विराम के उल्लंघन और आतंकियों की घुसपैठ को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति है। उन्होंने कहा कि सेना और सरकार की सभी एजेंसियां लगातार मिलकर काम कर रही हैं।

Army Chief Narvane Pathankot

जनरल नरवणे ने साफ कर दिया कि हम विरोधियों की ओर से छेड़े जा रहे छद्म युद्ध के नापाक मंसूबे को नाकाम करने के लिए मिलकर काम करते रहेंगे।

Army Chief Narvane Pathankot

अपने जम्मू-पठानकोट रीजन के दौरे के दौरान सेना प्रमुख जनरल नरवणे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पश्चिमी कमान की सभी रैंक्स को संबोधित किया और सैनिकों का मनोबल बढ़ाया।

Army Chief Narvane Pathankot

सेना प्रमुख ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि हमारी सेना दुश्मनों के किसी भी दुस्साहस को विफल बनाने और हालात संभालने में सक्षम है। उन्होंने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में पश्चिमी कमान के प्रयासों और ऑपरेशन नमस्ते की सराहना की।

Army Chief Narvane Pathankot

इससे पहले, राइजिंग स्टार कॉर्प्स के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने सेना प्रमुख को ऑपरेशनल तैयारियों, सुरक्षा के बुनियादी ढांचे को अपग्रेड किए जाने और आंतरिक सुरक्षा से जुड़े मसलों पर जानकारियां दीं। जम्मू पहुंचे सेना प्रमुख का लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी के साथ ही मेजर जनरल वीबी नायर और एएस पठानिया ने स्वागत किया।