मुजफ्फरनगर के बाद अब लखनऊ में योगी सरकार की दंगाइयों पर गाज, 82 लोगों को ‘संपत्ति’ का नोटिस

योगी सरकार ने अब लखनऊ के बलवाइयों पर गाज गिराना शुरू कर दिया है। लखनऊ में सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान करने वालों की पहचान कर ली गई है। उन्हें नोटिस जारी किए जा रहे हैं। इसी तरह की कार्यवाही मुजफ्फरनगर में भी की गई थी।

Avatar Written by: December 24, 2019 2:14 pm

नई दिल्ली। योगी सरकार ने अब लखनऊ के बलवाइयों पर गाज गिराना शुरू कर दिया है। लखनऊ में सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान करने वालों की पहचान कर ली गई है। उन्हें नोटिस जारी किए जा रहे हैं। इसी तरह की कार्यवाही मुजफ्फरनगर में भी की गई थी।

lucknow district administration

लखनऊ जिला प्रशासन में  कुल 82 ऐसे लोगों की पहचान की है। इन लोगों को बलवे में हुई संपति नुकसान के लिए नोटिस जारी किया गया है। वसूली के इस नोटिस के जरिए ऐसे लोगों से नुकसान की भरपाई करवाने की तैयारी है। सीसीटीवी फुटेज और वीडियो ग्राफी में पहचान के बाद इन सभी लोगो को वसूली का नोटिस जारी किया गया है।

इससे पहले प्रशासन ने मुजफ्फरनगर में 50 दुकानों को सील कर दिया। इन पर सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान करने और बवाल भड़काने का आरोप था। लखनऊ में जिला प्रशासन ने चार सदस्यी पैनल बनाया है। यह पैनल इस बात का आकलन करेगी कि यहां पुलिस के साथ की गई हिंसा के दौरान कितनी सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है।

security check up

पूरे राज्य में यूपी पुलिस वीडियो फुटेज के जरिए उपद्रवियों की पहचान करने में जुटी हुई है ताकि उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा सके। कई जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस प्रमुखों ने मीडिया से कहा है कि वो उपद्रवियों की पहचान करने में जुटे हुए हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost