CJI रंजन गोगोई ने अपने कार्यकाल के आखिरी दिन मीडिया को लिखी चिट्ठी, कहा धन्यवाद

रंजन गोगोई ने अपने कार्याकाल के आखिरी दिन सुप्रीम कोर्ट को कवर करने वाले पत्रकारों को चिट्ठी लिखी है और उनको धन्यवाद कहा है। 

Avatar Written by: November 15, 2019 2:07 pm

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई का आज आखिरी दिन है और उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान कई सारे महत्वपूर्ण केस में अपना फैसला सुनाया। रंजन गोगोई ने अपने कार्याकाल के आखिरी दिन सुप्रीम कोर्ट को कवर करने वाले पत्रकारों को चिट्ठी लिखी है और उनको धन्यवाद कहा है।

ranjan gogoi

चिट्ठी में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने मीडिया की सराहना की है। सीजेआई ने कहा है कि वह रिटायरमेंट के बाद पत्रकारों से मिलना चाहेंगे। सीजेआई ने कहा, ‘कठिन मौकों पर भी ज्यादातर मीडिया ने परिपक्वता दिखाई। झूठी जानकारी नहीं फैलने दी। सच्चाई के रखवाले, लोकतंत्र के प्रहरी की भूमिका निभाई। रिटायरमेंट के बाद आपसे मिलना चाहूंगा।’

ranjan gogoi letter

गौरतलब है कि सीजेआई रंजन गोगोई 17 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं। बता दें कि आगामी 18 नवंबर को देश के अगले चीफ जस्टिस एसए बोबड़े शपथ लेंगे। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में बतौर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई परंपरा के मुताबिक अगले CJI शरद अरविंद बोबड़े के साथ बैठे। उनकी कोर्ट की कार्यवाही करीब 3 मिनट ही चली।

ranjan gogoi supreme court

इस दौरान CJI रंजन गोगोई ने अपने सामने सूचीबद्ध सभी 10 मामलों पर नोटिस किया। सुनवाई के दौरान कई वकीलों ने अपनी दलीलों के अलावा उनकी जमकर तारीफ भी की। अपने सम्‍मान में यह बातें सुनकर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई मुस्‍कुराए और उन्‍होंने वकीलों को धन्‍यवाद कहा।