आंध्र में मतदान के दौरान TDP नेता की हत्या, YSR कांग्रेस पर आरोप

आंध्र प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा के लिए जारी पहले चरण के मतदान के दौरान कई जगह से झड़प और मारपीट की सूचनाएं सामने आई हैं। अनंतपुर के ताडीपत्री में वाईएसआर कांग्रेस और टीडीपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में टीडीपी नेता एस. भास्कर रेड्डी की मौत हो गई।

Avatar Written by: April 11, 2019 2:36 pm

नई दिल्‍ली।  लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के लिए मतदान आज (11 अप्रैल) सुबह सात बजे से जारी है। इसके तहत 20 राज्‍यों की 91 लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। इन सीटों पर कुल 1279 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

वहीं आंध्र प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा के लिए जारी पहले चरण के मतदान के दौरान कई जगह से झड़प और मारपीट की सूचनाएं सामने आई हैं। अनंतपुर के ताडीपत्री में वाईएसआर कांग्रेस और टीडीपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में टीडीपी नेता एस. भास्कर रेड्डी की मौत हो गई।

वहीं आंध्र प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिवप्रसाद राव समेत 10 लोग घायल हो गए। उधर, टीडीपी का आरोप है कि वाईएसआरसीपी के कार्यकर्ताओं ने भास्कर रेड्डी की हत्या की है। आंध्र में वहीं कई जगहों पर टकराव की स्थिति को देखते हुए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। 

इसके अलावा आंध्र प्रदेश के कई इलाकों में वाईएसआर कांग्रेस की ओर से किए गए हमलों की खबरें आ रही हैं। आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने इस घटना की निंदा की है। उन्‍होंने आरोप लगाया है कि टीडीपी हिंसा फैलाना चाहती है।


पुलिस ने कहा कि अनंतपुर जिला के तदिपत्री विधानसभा क्षेत्र में टीडीपी कार्यकर्ता सिद्धा भास्कर रेड्डी पर विपक्षी वाईएसआरसीपी ने कथित रूप से हमला कर उनकी हत्या कर दी। रेड्डी देवापुरम गांव में मतदान केंद्र पर हुई हिंसा में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में अस्पताल में उनकी मौत हो गई। वहीं गुंटूर और प्रकाशम जिलों समेत राज्य के विभिन्न स्थानों पर दोनों पार्टियों के बीच हिंसा की खबरें आई हैं।