Connect with us

देश

Ujjain: CM शिवराज सिंह ने बदली सोशल मीडिया प्रोफाइल और कवर फोटो, सभी प्लेटफॉर्म पर लगाई महाकाल लोक की तस्वीरें

Ujjain: मुख्यमंत्री ने देश एवं प्रदेशवासियों से श्री महाकाल लोक का डीपी लगाने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि श्री महाकाल लोक के इस अभूतपूर्व कार्य का संपूर्ण विश्व साक्षी बनें और महाकाल की नगरी को सजाने में अपना योगदान दें।

Published

on

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महाकाल की नगरी उज्जैन के दौरे से पहले मध्य प्रदेश की राजनीति में हलचल तेज नजर आ रही है। इसी कड़ी में हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्री महाकाल लोक के लोगों की प्रोफाइल पिक्चर और कवर फोटो लगाई है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने देश एवं प्रदेशवासियों से श्री महाकाल लोक का डीपी लगाने का आह्वान किया है। महाकाल लोक को हर संभव तरीके से भव्यता प्रदान किये जाने का लक्ष्य है।

जल्द ही प्रधानमंत्री मोदी महाकाल लोक के लोकार्पण के लिए उज्जैन आने वाले हैं इसको लेकर सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। प्रदेश सरकार श्री महाकाल लोक के उद्घाटन कार्यक्रम को भव्य बनाने की तैयारी में जुट गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डीपी और बैनर फोटो बदल लिया है।

इसके अलावा खुद मुख्यमंत्री ने श्री महाकाल लोक के लोगो की प्रोफाइल पिक्चर और कवर फोटो लगाई है। मुख्यमंत्री ने देश एवं प्रदेशवासियों से श्री महाकाल लोक का डीपी लगाने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि श्री महाकाल लोक के इस अभूतपूर्व कार्य का संपूर्ण विश्व साक्षी बनें और महाकाल की नगरी को सजाने में अपना योगदान दें।

जैसे ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपना डीपी बदला वैसे ही एक के बाद एक कई मंत्री और सांसद और विधायकों ने श्री महाकाल लोक की डीपी को लगाना प्रारंभ कर दिया है। इसके अलावा सरकारी विभागों के भी सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल पिक्चर और कवर फोटो बदलकर श्री महाकाल लोक के लगाए जाने लगे हैं।

11 अक्टूबर को रहेगा उज्जैन में स्थानीय अवकाश

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को श्री महाकाल लोक का लोकार्पण करने मध्यप्रदेश आ रहे हैं। इसकी तैयारी तेजी से चल रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद तैयारियों की समीक्षा कर रहे है। साथ ही कार्यक्रम की भव्यता को लोगों को दिखाने के लिए एक दिन उज्जैन में स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है।

11 अक्टूबर को जैसे ही महाकाल लोक का लोकार्पण होगा उस समय प्रदेश शहरों और गांवों के मंदिरों में कार्यक्रम के निर्देश जारी किए गए हैं। सरकार की तरफ से कलेक्टर्स को निर्देश जारी किए गए हैं। कार्यक्रम के दिन प्रदेश के मंदिरों में साज-सज्जा और कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखने के लिए टीवी स्क्रीन लगाने को कहा गया है। इन सब व्यव्यस्थाओं को भलीभांति देखने के सख्त निर्देश प्रशासन को भी दिए गए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement