सोनभद्र नरसंहार: रविवार को पीड़ित के परिजनों से मिलने जाएंगे यूपी CM

बता दें कि सोनभद्र के घोरावल थानाक्षेत्र के मूर्तिया (उभ्भा) गांव में 17 जुलाई को नरसंहार हुआ था। बीते बुधवार की दोपहर में सौ बीघा विवादित जमीन को लेकर गुर्जर और गोड़ बिरादरी में खूनी संघर्ष हो गया।

Written by: July 20, 2019 8:13 pm

नई दिल्ली। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को सोनभद्र में हुए नरसंहार के बाद जिले का दौरा करेंगे। जहां पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात करेंगे। बता दें कि सोनभद्र के घोरावल थानाक्षेत्र के मूर्तिया (उभ्भा) गांव में 17 जुलाई को नरसंहार हुआ था। बीते बुधवार की दोपहर में सौ बीघा विवादित जमीन को लेकर गुर्जर और गोड़ बिरादरी में खूनी संघर्ष हो गया।

Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath

जिसमें फायरिंग के साथ जमकर लाठी-डंडे और फावड़े भी चले। इसमें 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 28 लोग घायल हो गए थे। जिसके बाद जिले में धारा 144 लागू कर दी गई।

Priyanka Vadra

तो वहीं योगी दौरे से पहले प्रियंका गांधी के जाने के बाद से सियासत और तेज हो गई है। प्रियंका ने वाराणसी के बीएचयू ट्रामा सेंटर पहुंच कर सोनभद्र हत्याकांड में घायलों का हाल जाना। इसके बाद सोनभद्र के उभ्भा गांव में खूनी संघर्ष में मारे गए आदिवासियों के परिजनों से मुलाकात करने जाने लगीं, जिसके बाद यूपी पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया।

priyanka gandhi 2

एसडीएम के वाहन से चुनार गेस्ट हाउस ले जाई गईं प्रियंका सहित कांग्रेस के 10 नेताओं पर शांतिभंग की आशंका में कार्रवाई की गई। प्रियंका गांधी पीड़ितों के परिवार से मिलने की जिद कर धरने पर भी बैठीं। जिसके बाद शनिवार को पीड़ित परिवार की 5 महिलाओं से प्रियंका गांधी चुनार में ही मिलीं।