यूपी में 12 सीटों के उपचुनाव से पहले योगी के इस तूफानी दौरे का राज क्या है? हैरान हुआ विपक्ष!

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज यूपी के तूफानी दौरे पर हैं। वे इस दौरान तीन जिलों का दौरा करेंगे और यूपी को सैकड़ों करोड़ की सौगात देंगे। यूपी में जल्द ही 12 सीटों पर विधानसभा के उपचुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में सीएम योगी के इस तूफानी दौरे ने विपक्ष का सिर दर्द बढ़ा दिया है।

Written by: September 16, 2019 1:14 pm

नई दिल्ली। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज यूपी के तूफानी दौरे पर हैं। वे इस दौरान तीन जिलों का दौरा करेंगे और यूपी को सैकड़ों करोड़ की सौगात देंगे। यूपी में जल्द ही 12 सीटों पर विधानसभा के उपचुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में सीएम योगी के इस तूफानी दौरे ने विपक्ष का सिर दर्द बढ़ा दिया है।

Yogi Adityanath

सीएम योगी सबसे पहले कानपुर पहुंचेंगे। वे यहां पर गोविंद नगर विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे। इस दौरान वे कानपुर को 500 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे। वे इन योजनाओं का शिलान्यास और लोकापर्ण करेंगे। फिर वे बाराबंकी के लिए रवाना हो जाएंगे, जहां उन्हें दर्जन भर योजनाओं का शिलान्यास और लोकापर्ण करना है।

Yogi Adityanath, cm up

सीएम योगी आदित्यनाथ फिर घोसी जाएंगे जहां वे लगभग 165 करोड़ रुपए की विभिन्न योजनाओं का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री मऊ जिले के घोसी की चीनी मिल परिसर में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। सीएम के इस तूफानी दौरे ने विपक्ष के कान खड़े कर दिए हैं। यूपी में जल्द ही 12 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इनमें रामपुर (सदर), सहारनपुर की गंगोह, फिरोजाबाद की टूंडला, अलीगढ़ की इगलास, लखनऊ कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा, प्रतापगढ़, हमीरपुर और साथ में अंबेडकरनगर की जलालपुर सीट शामिल हैं।

Yogi Adityanath, CM UP

ये उपचुनाव बीजेपी के लिए खासा महत्वपूर्ण है और उसकी प्रतिष्ठा का प्रश्न भी है। इन 12 विधानसभा की सीटों में रामपुर की सीट सपा के पास थी जबकि जलालपुर की सीट बसपा के पास थी। बाकी बची 10 सीटों पर बीजेपी का कब्जा था। ऐसे में उसके लिए इस कब्जे को बरकरार रखने की बड़ी और महत्वपूर्ण चुनौती है।