मिशन गंगा पर सीएम योगी, गंगा यात्रा कर जगाएंगे अलख

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मिशन गंगा की शुरुआत करने जा रहे हैं। यह मिशन गंगा के प्रति जन जागरूकता और गंगा सफाई अभियान की समीक्षा दोनों का होगा। इस मिशन के तहत सीएम योगी बिजनौर से बलिया तक की गंगा यात्रा करेंगे।

Written by: December 26, 2019 2:26 pm

नई दिल्ली। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मिशन गंगा की शुरुआत करने जा रहे हैं। यह मिशन गंगा के प्रति जन जागरूकता और गंगा सफाई अभियान की समीक्षा दोनों का होगा। इस मिशन के तहत सीएम योगी बिजनौर से बलिया तक की गंगा यात्रा करेंगे।ॉ

cm yogi

सीएम की यात्रा जनवरी माह में प्रस्तावित है। इस सिलसिले में यूपी के जल शक्ति मंत्री की ओर से  कार्यक्रमों की समीक्षा शुरू हो गई है। इस गंगा यात्रा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का तीन जनवरी को प्रयागराज आना तय है।

इस गंगा यात्रा का श्रृंगवेरपुर धाम में यात्रा का स्वागत किया जाएगा। बलिया से चलकर ये गंगा यात्रा प्रयागराज में तीन जनवरी को पहुंचेगी। यहां श्रृंगवेरपुर धाम में यात्रा का स्वागत होगा। इसके बाद यात्रा कानपुर के लिए रवाना होगी। सीएम योगी गंगा यात्रा के दौरान शाम को गंगा की आरती भी करेंगे। रात में जागरूकता कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

cm yogi

मुख्यमंत्री दिन में माघ मेला के कार्यों का निरीक्षण भी कर सकते हैैं। सीएम के दौरे का असर दीखने लगा है।घाटों से लेकर धाम तक में साफ-सफाई का काम शुरू हो गया है। श्रृंगवेरपुर के साथ ही आसपास के गांवों में भी साफ-सफाई, शौचालय, सड़कों को दुरुस्त कराने का कार्य भी शुरू हो गया है।