योगी का सख्त एक्शन यूपी में बलवाइयों के खिलाफ 8 हजार FIR, 399 गिरफ्तारी,गोरखपुर में उपद्रवियों की तस्वीर जारी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने नागरिकता कानून के विरोध के दौरान हुए उपद्रव एवं बलवे के मामले में सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है। इन्हीं आदेशों के मद्देनजर अब तक यूपी में कुल 8000 एफआईआर दर्ज की गई है।

Written by: December 21, 2019 2:34 pm

नई दिल्ली। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने नागरिकता कानून के विरोध के दौरान हुए उपद्रव एवं बलवे के मामले में सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है। इन्हीं आदेशों के मद्देनजर अब तक यूपी में कुल 8000 एफआईआर दर्ज की गई है। ये एफआईआर उन तत्वों के खिलाफ दर्ज की गई है जो आगजनी तोड़फोड़ और बलवे में शामिल थे।

DGP op singh

यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने इस बात की पुष्टि की है। इतना ही नहीं प्रदेश में अब तक इन्हीं मामलों में कुल 399 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। सरकार बेहद सख्ती से बलवाइयों से निपट रही है यूपी के मेरठ में एसएसपी ने चार लोगों की मौत और 27 गिरफ़्तार की पुष्टि की है। साथ ही इनमें से छह के ख़िलाफ़ एनएसए की कार्यवाही की तैयारी है।

यूपी में अभी भी कई जिलों में तनाव की स्थिति है। हर संवेदनशील ज़िले में सुरक्षा के इंतज़ाम बढ़ा दिए गए हैं। लखनऊ समेत अन्य शहरों में पुलिस के अलावा पैरा मिलिट्री के जवानों की तैनाती की गई है। पूरे प्रदेश में सैकड़ों लोगों को गिरफ़्तार किया गया है, सैकड़ों हिरासत में हैं। लखनऊ में 201,मेरठ में 24 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है वहीं गोरखपुर में 22, भदोही में 27, बिजनौर में 32, कानपुर में 40, फ़िरोज़ाबाद में 9 और मुजफ्फरनगर में 24 गिरफ्तारियां हुई हैं। अन्य शहरों में भी उपद्रवियों की गिरफ्तारियां हुई हैं।