सीएम योगी ने अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्रतिमा का अनावरण किया, जानें मूर्ति की खासियत

बता दें कि लोकसभा चुनाव खत्म होने के साथ ही राम मंदिर एक बार फिर से चर्चा में है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपनी पार्टी के सभी 18 नवनिर्वाचित सांसदों के साथ 15 जून को अयोध्या जाएंगे।

Avatar Written by: June 7, 2019 10:03 am

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे और भगवान श्रीराम की प्रतिमा का अनावरण किया। राम लला की ये प्रतिमा अयोध्या शोघ संस्थान में है जो लगभग 7 फुट ऊंची है। जानकारी के मुताबिक इस मूर्ति को टीक वुड से बनाया गया है।

7 फुट की इस प्रतिमा को बनाने वाले कारीगरों की मानें तो इसके निर्माण में 3 साल से अधिक का समय लगा है। यह प्रतिमा काष्ठ कला की दुर्लभ कृतियों में शामिल है। यह टीकवुड की बनी काष्ठ कला की दुर्लभ कृतियों में से एक है जिसे 2017 में राष्ट्रपति की ओर से पुरस्कृत भी किया जा चुका है।

yogi ayodhya 1

 

बता दें कि सीएम योगी दोपहर तीन बजे के आसपास अयोध्या पहुंचे। वहां से वो दिगंबर अखाड़ा भी जाएंगे। इसके बाद मणिराम दास छावनी के प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र परिसर में राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव समारोह का उद्घाटन करेंगे।

CM Yogi Adityanath

बता दें कि लोकसभा चुनाव खत्म होने के साथ ही राम मंदिर एक बार फिर से चर्चा में है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपनी पार्टी के सभी 18 नवनिर्वाचित सांसदों के साथ 15 जून को अयोध्या जाएंगे। वहां जाकर वो रामलला के दर्शन करेंगे। इसके साथ ही शिवसेना केंद्र सरकार पर राम मंदिर के लिए कानून लाने का दबाव भी बनाएगी।