Corona: कोरोना के बीच रमजान को लेकर सीएम योगी का सख्त निर्देश- 5 से अधिक लोग न हों इकट्ठा

Uttar Pradesh: सीएम योगी(CM Yogi) ने आगे कहा कि इस मसले पर वह धर्मगुरुओं से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि कल परसों में सभी धर्मगुरुओं से इसपर चर्चा की जाएगी।

Avatar Written by: April 11, 2021 1:45 pm
CM Yogi Security

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में कोरोना की रफ्तार फिर से गति पकड़ चुकी है। ऐसे में कई राज्यों ने अपने यहां कई प्रतिबंधों का ऐलान कर दिया है। वहीं उत्तर प्रदेश के कई जिलों में नाईट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा रविवार को सूबे के CM योगी आदित्यनाथ ने धार्मिक अनुष्ठानों में भीड़ कम करने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि, कोई भी धर्मस्थल हो लेकिन 5 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी। बता दें कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए इस तरह का फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि इंसान रहेगा तब ही आस्था व्यक्त कर पाएगा। इंसान से आस्था है, आस्था से इंसान नहीं है। रमजान समेत दूसरे त्योहारों को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि मनुष्य रहेगा तो आस्था रहेगी।

CM Yogi Adityanath

सीएम योगी ने आगे कहा कि कोरोना पर कंट्रोल को लेकर वह धर्मगुरुओं से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि कल परसों में सभी धर्मगुरुओं से इसपर चर्चा की जाएगी। हम उनसे अपील करेंगे। मनुष्य के जीवन को प्राथमिकता दी जाएगी। कोरोना के संक्रमण को अगर रोकना है तो सख्ती का पालन करना होगा।

corona centre

सीएम योगी ने माना कि, राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर पहले से ज्यादा खतरनाक है। कोरोना की पहली लहर को लेकर हमारे पास अनुभव है, इसीलिए हमने व्यापक रणनीति बनाई है। सभी कोरोना नियमों का पालन करते हुए त्योहार और पर्व मनाएं। उन्होंने वैक्सीन को लेकर कहा कि, उत्तर प्रदेश में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। UP में 6 हजारों केंद्रों में वैक्सीनेशन चल रहा है। वैक्सीन की बर्बादी रोकने के लिए रणनीति बनाई जा रही है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost