UP: उपचुनाव से पहले ही कांग्रेस को लगा झटका, उन्नाव में इस कद्दावर नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Uttar Pradesh By Poll: उपचुनाव(By Election) जीतने के लिए सभी दलों की तरफ से अपनी जोर आजमाइश जारी है। ऐसे में कांग्रेसी(Congress) की तरफ से भी पूरी ताकत झोंकी जा रही है लेकिन इस ताकत को कमजोर करने के लिए उन्नाव से बुरी खबर सामने आई है।

Avatar Written by: October 29, 2020 12:26 pm
Rahul and Priyanka

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा की 7 सीटों पर होने वाले उपचुनाव होने वाले है। चुनाव आयोग ने इसकी तारीख भी घोषित कर दी है। उपचुनाव वाली इन 7 सीटों पर 3 नवंबर को वोटिंग होगी। चुनाव नतीजे 10 नवंबर को जारी किए जाएंगे। जिन 7 सीटों पर उपचुनाव होना है उनमें वेस्टर्न यूपी की टूंडला (फिरोजाबाद), बुलंदशहर, नौगांवा सादात (अमरोहा), सेंट्रल यूपी की घाटमपुर (कानपुर नगर), बांगरमऊ (उन्नाव) और ईस्ट यूपी की मल्हनी (जौनपुर), देवरिया सदर सीटें शामिल हैं। इस सीटों पर उपचुनाव जीतने के लिए सभी दलों की तरफ से अपनी जोर आजमाइश जारी है। ऐसे में कांग्रेसी की तरफ से भी पूरी ताकत झोंकी जा रही है लेकिन इस ताकत को कमजोर करने के लिए उन्नाव से बुरी खबर सामने आई है। बता दें कि उन्नाव से 2009 में सांसद का चुनाव जीतने वाली कद्दावर नेता अन्नू टंडन ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस इस्तीफे के बाद कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Annu Tandon

अपने इस्तीफे को लेकर अन्नू टंडन ने बताया कि उन्होंने पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। उन्होंने पार्टी की नीतियों पर नाराजगी भी जताई। सपा में जाने की चर्चा पर उन्होंने कहा कि अभी कुछ तय नहीं है। सोच समझ कर फैसला लूंगी। बता दें कि 2014 के चुनाव में अन्नू टंडन चौथे और 2019 के चुनाव में तीसरे नम्बर पर रहीं थीं।

आपको बता दें कि उन्नाव की बांगरमऊ सीट पर भी उपचुनाव हो रहा है। ऐसे में उपचुनाव से ठीक पहले अन्नू टंडन के कांग्रेस छोड़ने पर कई सवाल खड़े हो गए हैं। अन्नू टंडन ने ये भी कहा कि, मेरी बात राहुल गांधी और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी से भी हुई लेकिन कोई रास्ता जो सबके हित में हो, वो नहीं निकल पाया।