गुजरात: रूपाणी के आवास पर भाजपा की बैठक से भड़की कांग्रेस, चुनाव आयोग से की शिकायत

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने गांधीनगर के कलेक्टर को शिकायत की जांच करने का आदेश दिया है। लेकिन कई कोशिशों के बावजूद इस संबंध में मुख्य निर्वाचन अधिकारी की तरफ से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई।

Written by: March 19, 2019 8:18 am

नई दिल्ली। कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से शिकायत की है कि भाजपा ने मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के सरकारी आवास पर पिछले दो दिनों से चुनाव संबंधित बैठकें आयोजित कर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। कांग्रेस की राज्य इकाई के चुनाव समन्वयन समिति के अध्यक्ष, बाबूभाई पटेल ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के यहां शिकायत दर्ज कराई है।


भाजपा ने राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन पर चर्चा के लिए रविवार को गांधीनगर में मुख्यमंत्री के आवास पर बैठक बुलाई थी। राज्य की 26 सीटों के लिए मतदान एक चरण में 23 अप्रैल को होगा।

पार्टी की इस चुनावी बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए गुजरात में भाजपा के प्रभारी ओम माथुर, राज्य इकाई के अध्यक्ष जीतू वाघानी, मुख्यमंत्री रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और राज्य के कई भाजपा नेताओं ने हिस्सा लिया।

फाइल फोटो

मुख्यमंत्री आवास से कुछ मिलोमीटर दूर पार्टी मुख्यालय कमलम में बैठक न आयोजित करने का कारण पूछे जाने पर वाघानी ने कहा कि सुरक्षा कारणों से ऐसा किया गया।

इस पर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कहा, “राज्य में स्थिति इतनी खराब है कि दो दशक से अधिक समय से राज्य में सत्ता पर काबिज होने के बावजूद भाजपा नेता गांधीनगर में अपने मुख्यालय में एक बैठक आयोजित करने में सुरक्षित नहीं महसूस कर रहे हैं, फिर आम नागरिक की क्या हालत होगी, कल्पना कीजिए?” हार्दिक हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

ElectionCommission

सूत्रों के अनुसार, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने गांधीनगर के कलेक्टर को शिकायत की जांच करने का आदेश दिया है। लेकिन कई कोशिशों के बावजूद इस संबंध में मुख्य निर्वाचन अधिकारी की तरफ से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई।