Assam: भाजपा को सांप्रदायिक कहने पर जमकर बरसे अमित शाह, पूछा कांग्रेस का केरल और असम में जो गठबंधन है वह क्या है?

Assam: अमित शाह (Amit Shah) ने कांग्रेस (Congress) पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो कांग्रेस पार्टी अपने कालखंड में शांति और विकास नहीं ला सकी वो आज हमें सलाह दे रही है। मैं कांग्रेस पार्टी से पूछना चाहता हूं कि इतने सालों तक असम रक्त रंजित रहा, आपने क्या किया? जो भी किया वो नरेंद्र मोदी की भाजपा सरकार ने किया।

Avatar Written by: January 24, 2021 4:09 pm
AMIT SHAH KOKRAJHAR ASSAM

नई दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह असम के कोकराझार पहुंचे। वहां गृह मंत्री ने एक रैली को संबोधित किया। इससे पहले कल पीएम नरेंद्र मोदी ने असम में एक नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर एक सभा को संबोधित किया था। असम में भी इसी साल विधानसभा चुनाव होना है। ऐसे में सभी दलों ने यहां कमर कस ली है। कांग्रेस की तरफ से यहां गठबंधन में चुनाव लड़ने का फैसला लिया गया है। जबकि इस बार भी यहां सत्ताधारी भाजपा से उसकी सीधी टक्कर होनी है। ऐसे में पूर्वोत्तर के इस दुर्ग पर विजय पताका फहराने के लिए हर पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है।

AMIT SHAH KOKRAJHAR ASSAM

यहां रैली को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आज से ठीक एक साल पहले देश के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में बोडो शांति समझौता हुआ और बोडो शांति समझौते के साथ प्रधानमंत्री ने निर्देश दिया कि पूरे उत्तर-पूर्व में जहां-जहां अशांति है, वहां बातचीत कीजिए और शांति का मार्ग प्रशस्त कीजिए।

AMIT SHAH KOKRAJHAR ASSAM

अमित शाह ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो कांग्रेस पार्टी अपने कालखंड में शांति और विकास नहीं ला सकी वो आज हमें सलाह दे रही है। मैं कांग्रेस पार्टी से पूछना चाहता हूं कि इतने सालों तक असम रक्त रंजित रहा, आपने क्या किया? जो भी किया वो नरेंद्र मोदी की भाजपा सरकार ने किया। उन्होंने आगे कहा कि मुझे घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि बोडो क्षेत्र के रोड नेटवर्क के लिए 500 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं और ये रोड का जाल पूरे बोडो क्षेत्र को विकास के रास्ते पर ले जाएगा।

अमित शाह ने कहा कांग्रेस सरकार को और बदरुद्दीन अजमल को मैं पूछना चाहता हूं कि वर्षों तक यहां इनकी सरकार रही। आपने असम के लिए क्या किया? यूपीए सरकार में 13वें वित्त आयोग में राज्य को सिर्फ 79 हजार करोड़ रुपये दिए गए। जबकि 14वें वित्त आयोग में भाजपा सरकार ने 1.55 लाख करोड़ रुपये राज्य को दिए।

AMIT SHAH KOKRAJHAR ASSAM

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस अंग्रेजों की नीति पर चलती रही। फूट डालो और राज करो। कभी असमी-गैरअसमी, अभी आदिवासी-गैर आदिवासी, कभी बोडो-गैरबोडो। यहां लोगों को लड़ाते-लड़ाते वर्षों तक असम को रक्त रंजित किया। 10 हजार से ज्यादा युवाओं का खून बहा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त, घुसपैठिये मुक्त, आतंकवाद से मुक्त और प्रदूषण से मुक्त असम अगर बनाना है तो मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ही बना सकती है। आने वाले चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ असम में NDA की सरकार बनाइए और बोडो लैंड के विकास को सुनिश्चित करिए।

AMIT SHAH KOKRAJHAR ASSAM

इसके बाद नालबारी (असम) में “विजय संकल्प समावेश” कार्यक्रम में पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ये कांग्रेस और बदरुद्दीन अजमल असम को घुसपैठ को रोक सकते हैं क्या? ये जोड़ी सारे दरवाजे खोल देगी और घुसपैठ को सरल कर देगी क्योंकि उनकी वोट बैंक है। असम में घुसपैठ को कोई रोक सकती है तो भाजपा रोक सकती है। अमित शाह ने आगे कहा कि कांग्रेस कई बार भाजपा पर सांप्रदायिक होने का आरोप लगाती है, मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि केरल में मुस्लिम लीग के साथ बैठे हैं और असम में बदरुद्दीन अजमल के साथ गठबंधन किए हो। आप बता सकते हो ये कौन सी धर्मनिरपेक्ष पार्टी है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost