Connect with us

देश

Video: भाषण में आटा की कीमत लीटर में बताकर घिरे राहुल गांधी, बाद में किया ठीक लेकिन बीजेपी ने बजा दी बैंड

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी का अभी एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वारल हो रहा है। जिसे लोग चटकारे लेकर देख रहे हैं। इस वीडियो में राहुल गांधी एक जनसभा को संबोधित करते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो का कालखंड काफी छोटा है। जिसकी वजह से राहुल ने तफलीस से किन मसलों पर प्रकाश डालने का काम किया है।

Published

on

rahul gandhi

नई दिल्ली। किसी भी मसले के बारे में तफसील से बताने से पहले हम आपसे एक सवाल पूछना चाहेंगे। सवाल बड़ा ही सरल है। कोई हैरत नहीं यह कहने में कि महज 10 वर्षीय बच्चे से भी अगर ये सवाल पूछा जाए, तो वो उसका सही जवाब ही देगा। चलिए, फिर अब सवाल जान लीजिए, तो सवाल यह है कि आखिर आटा का मापक सूचक क्या होता है। मतलब, आटा को किस मापक सूचक से बेचा जाता है। किलो, लीटर या मीटर के रूप में। अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसा सवाल है। ये तो सबको पता रहता है कि चावल, आटा व दाल जैसे पदार्थों को किलो के रूप में बेचा जाता है। लेकिन, आपको ये जानकर हैरानी होगी कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को इसकी जानकारी नहीं है। जी बिल्कुल…चौंकिए मत…जो भी पढ़ रहे हैं आप..बिल्कुल पढ़ रहे हैं आप .. अब आप सोच रहे होंगे कि आप कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ज्ञान के संदर्भ में सवाल कैसे उठा सकते हैं। आइए, अब जरा आपको विस्तार से बताते हैं।

जानें पूरा माजरा

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी का अभी एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वारल हो रहा है। जिसे लोग चटकारे लेकर देख रहे हैं। इस वीडियो में राहुल गांधी एक जनसभा को संबोधित करते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो का कालखंड काफी छोटा है। जिसकी वजह से राहुल ने तफलीस से किन मसलों पर प्रकाश डालने का काम किया है। ये नहीं पता लग रहा है, लेकिन उन्होंने एक जगह आटा जिसे कि किलो के रूप में बेचा जाता है, कह दिया है कि 22 रुपए लीटर आटा मिल रहा है , जिसके बाद अब एक बार फिर राहुल गांधी उपहास के पात्र बन चुके हैं।


हालांकि, बाद में उन्होंने अपनी त्रुटि को स्वीकार करते हुए लीटर की जगह किलो का उपयोग किया, लेकिन इसके बावजूद सोशल मीडिया पर उनका जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। इसके अलावा राहुल गांधी के उपरोक्त बयान को लेकर बीजेपी नेता शहजाद पुनावाला की प्रतिक्रिया भी सामने आई है, जिसमें उन्होंने क्या कुछ कहा है। आइए अब आपको विस्तार से बताते हैं।

यहां देखिए लोगों की हास्यास्पद प्रतिक्रिया

आपको बता दें कि आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें कांग्रेस के तमाम नेता शामिल हुए। इस बीच राहुल ने मोदी सरकार पर बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर भी जमकर निशाना साधा है। वहीं, गुलाम नबी आजाद भी आज जम्मू-कश्मीर में शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं। माना जा रहा है कि वे इस बीच वे अपनी नई पार्टी के गठन का ऐलान कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement