‘केरल के लोग पढ़े-लिखे इसलिए BJP नहीं जीतती एक भी सीट’

बीजेपी से हाल ही में कांग्रेस में आए उदित राज ने सोमवार को भाजपा पर जमकर हमला बोला। एग्जिट पोल के बाद ट्वीट कर कहा कि केरल में बीजेपी आज तक एक भी सीट नहीं जीत पाई क्योंकि वहां शिक्षित लोग रहते हैं। उदित राज ने यह भी कहा कि टीवी सर्वे में भाजपा को जीत मिल रही है ताकि विपक्ष बिखर जाए और ईवीएम का खेल किया जाए।

Written by: May 20, 2019 6:15 pm

नई दिल्ली। बीजेपी से हाल ही में कांग्रेस में आए उदित राज ने सोमवार को भाजपा पर जमकर हमला बोला। एग्जिट पोल के बाद ट्वीट कर कहा कि केरल में बीजेपी आज तक एक भी सीट नहीं जीत पाई क्योंकि वहां शिक्षित लोग रहते हैं। उदित राज ने यह भी कहा कि टीवी सर्वे में भाजपा को जीत मिल रही है ताकि विपक्ष बिखर जाए और ईवीएम का खेल किया जाए।

बता दें कि जब उदित राज को बीजेपी ने उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से टिकट नहीं दिया तो वह कांग्रेस में शामिल हो गए। और फिर भाजपा को दलित विरोधी बताया। ट्वीट में उदित राज ने लिखा, ”केरल में भाजपा आज तक 1 भी सीट नहीं जीत पाई, जानते हैं क्यों? क्योंकि वहां के लोग शिक्षित हैं, अंधभक्त नहीं.”

बता दें कि एक्सिस माई इंडिया के सर्वे में एनडीए को 339-365 सीट आने का अनुमान लगाया जा रहा है। तो वहीं कांग्रेस की अगुआई वाली यूपीए को 77-108 सीट मिल सकती हैं। सपा-बसपा गठबंधन को 10-16 सीट और अन्य को 59-79 सीट मिल सकती हैं।

हालांकि विभिन्न एग्जिट पोल में कहा गया कि बीजेपी केरल में भी अपना खाता खोल सकती है और कांग्रेस की अगुआई वाले यूडीएफ को 16 और लेफ्ट को 6 सीट मिल सकती हैं।

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि अगर एग्जिट पोल के नतीजे सही होते हैं तो मतलब है कि ईवीएम में धांधली हुई है। अल्वी ने कहा कि एग्जिट पोल एकतरफा नतीजे दिखा रहे हैं, इसलिए हम उन पर भरोसा नहीं कर रहे हैं।