महाराष्ट्र के 160 विधायकों की चिट्ठी लेकर राज्यपाल की चौखट पर कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना!

जानकारी के मुताबिक इस सूची में कुल 160 विधायकों के हस्ताक्षर हैं। ये पार्टियां इस लिस्ट को राज्यपाल के सुपुर्द करेंगी और उनसे यह मांग करेंगी कि उन्हें सरकार बनाने का मौका दिया जाए।

Written by: November 25, 2019 11:47 am

नई दिल्ली। कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना अब राज्यपाल के दरवाजे पर जाने की कवायद में हैं। इसके लिए विधायकों के हस्ताक्षर करा लिए गए हैं। तीनों ही पार्टियों ने अपने अपने विधायकों के हस्ताक्षर की सूची तैयार की है। इसे राज्यपाल को सौंपा जाएगा।

shivsena NCP

जानकारी के मुताबिक इस सूची में कुल 160 विधायकों के हस्ताक्षर हैं। ये पार्टियां इस लिस्ट को राज्यपाल के सुपुर्द करेंगी और उनसे यह मांग करेंगी कि उन्हें सरकार बनाने का मौका दिया जाए। तीनों ही पार्टियों की कवायद इस बात को साबित करने की होगी कि बीजेपी को अल्पमत में होने के बावजूद मौका कैसे दिया गया है।

shivsena congress NCP

इस बीच महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी दिल्ली से मुंबई पहुंचने वाले हैं। वह आज राजभवन पहुंच जाएंगे। तीनों ही पार्टियों की योजना उनके पहुंचने के बाद विधायकों के हस्ताक्षर का यह पत्र सौंपने की है।

Congress Shivsena NCP

शरद पवार आज मुंबई से बाहर गए हैं। वह महाराष्ट्र के पहले मुख्यमंत्री वाई वी चह्वाण की पुण्यतिथि कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए सातारा गए हुए हैं। सतारा के कराड में इस मौके पर कई श्रद्धांजलि कार्यक्रम हैं। मगर मौके की नजाकत को देखते हुए वे दोपहर बाद तक मुंबई वापस लौट आएंगे। महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज हो चुकी है।