लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने महाराष्ट्र के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, सोनिया-राहुल गांधी का नाम

कांग्रेस ने महाराष्ट्र के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। महाराष्ट्र के पहले और दूसरे चरण के लिए यह सूची जारी की गई है। इस लिस्ट में राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत 40 प्रचारकों के नाम शमिल हैं।

Written by: March 26, 2019 11:33 am

नई दिल्ली। कांग्रेस ने महाराष्ट्र के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। महाराष्ट्र के पहले और दूसरे चरण के लिए यह सूची जारी की गई है। इस लिस्ट में राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत 40 प्रचारकों के नाम शमिल हैं।

स्टार प्रचारकों की सूची में पहला नाम यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी का है। दूसरे नंबर पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, तीसरे नंबर पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और चौथे नंबर पर हाल में ही सक्रिय राजनीति में शामिल हुईं प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम शामिल है। हालांकि, प्रियंका गांधी सक्रिया राजनीति में आने से पहले भी पार्टी की स्टार प्रचारक रही हैं।

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में पांचवां स्थान मल्लिकार्जुन खड़गे, छठवां स्थान गुलाब नबी आजाद, सातवां स्थान ज्योतिरादित्य सिंधिया, आठवां स्थान महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, नौवां स्थान राधा कृष्ण विखे पाटि और दसवें स्थान पर सुशील कुमार शिंदे शामिल हैं। कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की इस सूची में कुल 40 नाम शामिल हैं।