कांग्रेस नेता उदित राज ने ईवीएम मामले में सुप्रीम कोर्ट को भी घसीटा

एग्जिट पोल्स में हार का सवाल उठते ही विपक्ष ईवीएम को लेकर बवाल मचा रहा है। मामले पर और ज्यादा आक्रामक होते हुए कांग्रेस नेता उदित राज ने सुप्रीम कोर्ट को भी घसीट लिया है। उदित राज ने सर्वोच्च अदालत पर विवादित टिप्पणी करते हुए ट्वीट किया, ‘सुप्रीम कोर्ट क्यों नहीं चाहता की वीवीपैट की सारी पर्चियों को गिना जाए। क्या वह भी धांधली में शामिल है।

Written by: May 22, 2019 1:37 pm

नई दिल्ली। एग्जिट पोल्स में हार का सवाल उठते ही विपक्ष ईवीएम को लेकर बवाल मचा रहा है। मामले पर और ज्यादा आक्रामक होते हुए कांग्रेस नेता उदित राज ने सुप्रीम कोर्ट को भी घसीट लिया है। उदित राज ने सर्वोच्च अदालत पर विवादित टिप्पणी करते हुए ट्वीट किया, ‘सुप्रीम कोर्ट क्यों नहीं चाहता की वीवीपैट की सारी पर्चियों को गिना जाए। क्या वह भी धांधली में शामिल है। चुनावी प्रक्रिया में जब लगभग तीन महीने से सारा सरकारी काम मंद पड़ा हुआ है तो गिनती में दो-तीन दिन लग जाएं तो क्या फर्क पड़ता है।’

Udit Raj & Rahul Gandhi

उदित राज ने इस ट्वीट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी को भी टैग किया है। उदित राज ने सुप्रीम कोर्ट के साथ ही चुनाव आयोग पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वह बिक चुका है। आयोग पर ट्वीट करते हुए उदित राज ने लिखा, ‘बीजेपी को जहां-जहां ईवीएम बदलनी थी, बदल ली होगी। इसीलिए तो चुनाव 7 चरणों मे कराया गया। आप की कोई नहीं सुनेगा चिल्लाते रहिए, लिखने से कुछ नहीं होगा, रोड पर आना पड़ेगा। अगर देश को इन अंग्रेजों के गुलामों से बचाना है तो आंदोलन करना पड़ेगा साहब चुनाव आयोग बिक चुका है।’

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी थी याचिका
मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने वीवीपैट के ईवीएम से 100 फीसदी मिलान की मांग वाली याचिका को ही खारिज कर दिया था। यही नहीं शीर्ष अदालत ने याचियों को फटकार लगाते हुए कहा था कि ऐसी अर्जियों को बार-बार नहीं सुना जा सकता।

चुनाव आयोग से मिले थे 21 दलों के नेता
सुप्रीम कोर्ट से झटका लगने के बाद 21 विपक्षी दलों के नेता चुनाव आयोग से 100 ईवीएम से वीवीपैट के मिलान की मांग को लेकर मिले थे। इसके अलावा कई जगहों पर ईवीएम की सुरक्षा का सवाल उठाया गया था।