दलित युवक की बेरहमी से पिटाई, पुलिस ने पीड़ित पर ही की कार्रवाई

राजस्थान पिछले कुछ समय से कई वजहों से चर्चा में है। चाहे रेप के मामले हो या दलितों पर हो रहे जुल्म के। ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया जेयरण उपखण्ड के धनेरिया गांव से, जहां एक नाबालिग दलित लड़के के साथ मारपीट का वीडियो सामने आया है। वीडियो में दलित लड़के को कुछ भगवा गमछा पहने लड़के बुरी तरह पीट रहे हैं।

Written by: June 5, 2019 3:39 pm

नई दिल्ली। राजस्थान पिछले कुछ समय से कई वजहों से चर्चा में है। चाहे रेप के मामले हो या दलितों पर हो रहे जुल्म के। ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया जेयरण उपखण्ड के धनेरिया गांव से, जहां एक नाबालिग दलित लड़के के साथ मारपीट का वीडियो सामने आया है। वीडियो में दलित लड़के को कुछ भगवा गमछा पहने लड़के बुरी तरह पीट रहे हैं।

राजस्थान पुलिस ने बताया कि नाबालिग दलित लड़के के खिलाफ लड़की से छेड़छाड़ का आरोप है। उसके खिलाफ पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। जांच के बाद उसे किशोर संरक्षण गृह भेज दिया गया। अब एक वायरल वीडियो सामने आया है जहां स्थानीय लोग उसकी पिटाई करते हुए दिखाई दे रहे हैं, उन्हें भी रिमांड पर लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दलित लड़का गांव के मंदिर जाने की कोशिश कर रहा था। इसके बाद कुछ दबंगों ने लड़के को सबक सिखाने के लिए उसे पहले रस्सी से इस कदर बांधा की वो खड़ा नहीं हो सका और फिर तेज धूप में पटक कर बेरहमी से पीटते रहे।

हालांकि ये घटना 1 जून को हुई थी, जबकि वीडियो 3 जून को सामने आया था। पुलिस ने लड़के के खिलाफ मामला दर्ज किया है। लड़के के मामा की शिकायत पर पुलिस ने उन लोगों को रिमांड पर लिया है, जिन्होंने लड़के की पिटाई की थी।