केंद्रीय मंत्री दानवे का दावा- 1995 के फॉर्मूले पर बनेगी महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना सरकार

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने कहा कि बीजेपी-शिवसेना को जनादेश मिला है। हमारे बीच कोई लड़ाई नहीं है। हम बैठेंगे और मुद्दा सुलझा लेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी-शिवसेना का गठबंधन बालासाहेब ठाकरे और प्रमोद महाजन ने किया था।

Avatar Written by: November 4, 2019 3:19 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं हो पाया है और इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करने के बाद राज्य में जल्द सरकार बनाने का दावा किया है। फडणवीस के इ दावे के बाद अब केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने कहा है कि, 1995 के फॉर्मूले पर ही भाजपा और शिवसेना की सरकार बनेगी।

union minister raosaheb danve

दानवे का दावा

raosaheb danve

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने कहा कि बीजेपी-शिवसेना को जनादेश मिला है। हमारे बीच कोई लड़ाई नहीं है। हम बैठेंगे और मुद्दा सुलझा लेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी-शिवसेना का गठबंधन बालासाहेब ठाकरे और प्रमोद महाजन ने किया था। हम 1995 के उसी फॉर्मूले पर काम करेंगे और बीजेपी-शिवसेना की सरकार बनेगी।

फडणवीस का बयान

Devendra Fadnavis & HM Amit Shah

इससे पहले अमित शाह से मुलाकात के बाद फडणवीस ने कहा था कि, ‘मैं नए सरकार के गठन को लेकर किसी के द्वारा जो कहा जा रहा है उसपर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। मैं केवल इतना कहना चाहता हूं कि जल्द ही नई सरकार बनेगी इसे लेकर मुझे पूरा विश्वास है।’

Devendra fadanvees Uddhav Thakcrey

सूत्रों के मुताबिक शिवसेना इस गतिरोध को अब और लंबा खींचने के मूड में नहीं है। इसलिए वह चाहती है कि भाजपा आलाकमान चुप्पी तोड़े और अपनी बात साफ करे। इसलिए वह राज्यपाल से मुलाकात कर सबसे बड़े दल को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने को कहेगी। सूत्रों का कहना है कि एक-दो दिन में गतिरोध समाप्त हो सकता है।