दिल्ली में ऑड-ईवन फिर से ? सोमवार को केजरीवाल लेंगे अंतिम फैसला

लगातार बढ़ते प्रदूषण के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 4 नवंबर को तीन साल बाद एक बार फिर से ऑड ईवन योजना को राजधानी में शुरू किया था। 15 नवंबर यानि आज ऑड ईवन का आखिरी दिन है माना जा रहा था कि सीएम केजरीवाल आज इसे बढ़ाने पर कुछ फैसला करेंगे

Written by: November 15, 2019 1:25 pm

नई दिल्ली।  लगातार बढ़ते प्रदूषण के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 4 नवंबर को तीन साल बाद एक बार फिर से ऑड ईवन योजना को राजधानी में शुरू किया था। 15 नवंबर यानि आज ऑड ईवन का आखिरी दिन है माना जा रहा था कि सीएम केजरीवाल आज इसे बढ़ाने पर कुछ फैसला करेंगे लेकिन अब इस बात पर निर्णय सोमवार को होगा।

delhi odd even

दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण के खतरनाक स्तर को देखते हुए चार से 15 नवम्बर तक ऑड-ईवन लागू किया था लेकिन अब जबकि प्रदूषण का स्तर घटने की बजाय और बढ़ गया है, सरकार इसे कुछ और दिनों के लिए बढ़ा सकती है।

delhi pollution

एयर इंडेक्स के अनुसार दिल्ली के कई इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स 700 के पार दर्ज की गई है। सरकार ने प्रदूषण के कारण 15 नवंबर तक स्कूल बंद रहने के आदेश दिए हैं। बता दें कि ऑड ईवन के शुरू होने के बाद भी प्रदूषण में कुछ कमी नहीं आई। अगर आज की बात करें तो पूरे दिल्ली में एयर क्वालिटी 500 से 800 के बीच में बनी हुई है।

delhi pollution

पूरे दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर से प्रदूषण के बुरे हालात बन गए हैं जिसे देखकर माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल इस योजना को आगे बढ़ा सकते हैं। बता दें कि दिल्ली सरकार के खिलाफ ऑड ईवेन योजना को शुरू करने के मुद्दे पर एक जनहित याचिका भी दायर हुई है।