सुनंदा पुष्कर मौत मामला: शशि थरूर को अदालत से मिली अमेरिका यात्रा की मंजूरी

दिल्ली की एक विशेष अदालत ने कांग्रेस नेता शशि थरूर को अमेरिका की यात्रा करने की अनुमति दे दी है। पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में फैसला लंबित रहने तक उनके विदेश जाने पर रोक लगा दी गई थी। थरूर ने कुछ सम्मेलनों और आयोजनों में शामिल होने के लिए अमेरिका जाने की अनुमति के लिए आवेदन किया था।

Avatar Written by: April 30, 2019 12:11 pm

नई दिल्ली। दिल्ली की एक विशेष अदालत ने कांग्रेस नेता शशि थरूर को अमेरिका की यात्रा करने की अनुमति दे दी है। पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में फैसला लंबित रहने तक उनके विदेश जाने पर रोक लगा दी गई थी। थरूर ने कुछ सम्मेलनों और आयोजनों में शामिल होने के लिए अमेरिका जाने की अनुमति के लिए आवेदन किया था।

ज्ञात हो थरूर ने विदेश यात्रा के लिए अदालत से अनुमति मांगी थी। दिल्ली पुलिस ने सुनंदा पुष्कर मौत मामले में 14 मई, 2018 को शशि थरूर के खिलाफ तीन हजार पन्नों का आरोप पत्र दाखिल किया था। पुलिस ने उन पर दहेज प्रताड़ना व खुदकुशी के लिए विवश करने का आरोप लगाया है।

राउज एवेन्यू अदालत के विशेष न्यायाधीश अरुण भारद्वाज ने थरूर की अर्जी पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। शशि थरूर ने अर्जी दायर कर पांच से 20 मई के बीच अमेरिका जाने की अनुमति मांगी थी जिस पर कोर्ट ने उन्हें मंजूरी दे दी है।