अवैध तरीके से चल रही थी आग में खाक हुई दिल्ली की फैक्ट्री, न एनओसी, न ही आग बुझाने के इंतजाम

राजधानी दिल्ली के रानी झांसी रोड पर लगी भीषण आग में अब तक तकरीबन 45 लोगों की जान जा चुकी है। सुबह 5 बजकर 22 मिनट पर फायर टेंडर को कॉल मिली। शुरुआती तफ्तीश में पता चला है कि शार्ट सर्किट से आग लगी है।

Written by: December 8, 2019 1:26 pm

नई दिल्ली। दिल्ली के अनाज मंडी की जिस फैक्ट्री में आग लगी है, वह रिहायशी इलाके में अवैध तरीके से चल रही थी । जानकारी के मुताबिक यह पूरा इलाका अवैध और छोटी फैक्ट्रियों से भरा हुआ है जिसे न तो एनओसी मिली थी और न ही आग बुझाने के इंतजाम किए गए थे ।

Delhi Fire

राजधानी दिल्ली के रानी झांसी रोड पर लगी भीषण आग में अब तक तकरीबन 45 लोगों की जान जा चुकी है। सुबह 5 बजकर 22 मिनट पर फायर टेंडर को कॉल मिली। शुरुआती तफ्तीश में पता चला है कि शार्ट सर्किट से आग लगी है। पुलिस के मुताबिक धुएं की वजह से ज़ायदा मौते हुई है। फायर टेंडर के दो कर्मचारियों के चोटें भी आयी है। फैक्ट्री मालिक के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गयी है।

Delhi fire

पुलिस के मुताबिक जिसने जगह रेंट पर ली है उसके खिलाफ भी FIR होगी। बिल्डिंग में ज़ायदा एग्जिट नहीं थे इसलिए बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है। जानकारी के मुताबिक 60 के आस पास लोग अंदर थे। दिल्ली की अनाज मंडी में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है ।

Delhi fire

इस मामले में इमारत के मालिक के भाई को पकड़ लिया गया है । वहीं बिल्डिंग के मालिक की तलाश जारी है।मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले को लेकर कहा है कि जल्द से जल्द मामले की जांच की जाएगी और दोषियों को सज़ा दी जाएगी। उन्होंने अधिकारियों से 1 हफ्ते के भीतर मामले की रिपोर्ट मांगी है ।